16.1 C
New Delhi
Friday, December 2, 2022

चुनाव टिकटों को लेकर मचे घमासान के बीच शिमला पहुंची सोनिया गांधी, छराबड़ा में रुकेंगी

शिमला: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के टिकटों के आवंटन को लेकर कांग्रेस में घमासान जारी है। इसी घमासान के बीच कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी शिमला पहुंची हैं। सोनिया गांधी दो दिन शिमला में रुकेंगी। वो अपनी बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा के घर छराबड़ा में रुकेंगी। प्रियंका गांधी भी अभी शिमला में ही मौजूद हैं। प्रियंका गांधी 4 अक्टूबर को ही छराबड़ा पहुंच गई थी। वहीं सूत्रों की मानें तो सोनिया गांधी जहां आराम करेंगी, वहीं के कुछ कांग्रेस नेताओं से मुलाकात भी कर सकती हैं।
बता दें कि चुनावों के मद्देनजर टिकटों के आवंटन को लेकर कांग्रेस का मंथन लगातार जारी है। शुक्रवार को दिल्ली में कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई। इस दौरान काफी गहमागहमी देखने को मिली थी। इस दौरान बैठक में 22 सीटों पर मंथन हुआ है और इनमें से 5 सीटों पर ही सिंगल नाम भेजने पर सहमति बन पाई थी। 17 सीटों पर पैनल बनाया गया है और उस पर केंद्रीय चुनाव समिति अंतिम निर्णय लेगी।
मौजूदा विधायकों को टिकट मिलना तय
वहीं पार्टी के सूत्रों की मानें तो मौजूदा विधायकों को टिकट मिलना तय है. इस लिस्ट में रोहड़ू से मोहन लाल ब्राक्टा, बड़सर इंद्र दत्त लखनपाल, ऊना सदर से सतपाल सिंह रायजादा, रेणुका से विनय कुमार, किन्नौर से जगत सिंह नेगी, कोटखाई से रोहित ठाकुर, रामपुर से नंदलाल, डलहौजी से आशा कुमारी, हरौली से मुकेश अग्निहोत्री, नादौन से सुखविंद्र सिंह सुक्खू, सोलन से कर्नल (रि) धनी राम शांडिल, शिलाई से हर्षवर्धन चौहान, नैना देवी से राम लाल ठाकुर, सुजानपुर से राजेंद्र राणा, कुसुमपट्टी से अनिरुद्ध सिंह, पालमपुर से आशीष बुटेल, कुल्लू से सुंदर सिंह ठाकुर, शिमला ग्रामीण सीट से विक्रमादित्य सिंह और फतेहपुर सीट से भवानी सिंह पठानिया शामिल हैं. ये सभी मौजूदा समय में विधायक हैं.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,119FollowersFollow

Latest Articles