CM नीतिश के उद्घाटन से चंद घंटे पहले ही टूट गया महासेतु का अप्रोच रोड, RJD ने उठाए सवाल

PATNA: बिहार में पुल की अप्रोच सड़क टूटने का एक और मामला सामने आया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के उद्घाटन से ठीक पहले मेगा ब्रिज की अप्रोच सड़क टूट गई है। छपरा में बंगरा घाट महासेतु की अप्रोच रोड ध्वस्त हो गई है।

इस पुल की लागत 509 करोड़ रुपए है और सीएम नीतीश कुमार आज इसका उद्घाटन करने वाले हैं।

बांध टूटने को बताया जा रहा वजह

बताया जा रहा है कि बैकुंठपुर में सारण बांध टूटने की वजह से बंगरा घाट महासेतु की अप्रोच रोड कट गई। महासेतु की अप्रोच सड़क करीब 50 मीटर के दायरे में ध्वस्त हो गई है। बिहार राज्य पुल निर्माण निगम के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। दो से अधिक जेसीबी मशीन और सैकड़ों मजदूरों को मरम्मत के काम पर लगाया गया है।

आरजेडी ने उठाए सवाल

वहीं, गोपालगंज आरजेडी ने ट्वीट करके कहा, ‘गोपालगंज का बंगरा घाट का पुल जो CM द्वारा उद्घाटन के पहले ही टूट गया। अब BJP-JDU वाले हल्ला करेंगे कि पुल नहीं अप्रोच रोड टूटा है जैसे अप्रोच रोड विपक्ष ने बनाया हो। CM फिर भी उद्घाटन करेंगे क्योंकि वो आजकल किसी भी नई, पुरानी, जर्जर, टूटी चीज़ों का उद्घाटन करने को आमादा हैं!’

बंगरा घाट महासेतु के छपरा साइड में करीब 11 किलोमीटर और मुजफ्फरपुर साइड में 8 किलोमीटर लंबे अप्रोच सड़क का निर्माण किया गया है। महासेतु और अप्रोच सड़क की लागत 509 करोड़ रुपये आई है।

पहले भी हुई थी ऐसी ही घटना

इससे पहले गोपालगंज में सत्तरघाट पर बने एक छोटे पुल का अप्रोच सड़क ढह गया था। मंत्री नंद किशोर यादव ने कहा था कि सत्तरघाट पुल में 3 छोटे ब्रिज हैं। सत्तरघाट ब्रिज से 2 किलोमीटर दूर छोटे ब्रिज का अप्रोच केवल पानी के तेज बहाव से कटा है। सत्तरघाट पुल को 264 करोड़ की लागत से बनाया गया है।