महाराष्ट्र में फिर से लॉकडाउन जैसे हालात, आज से 5 जनवरी तक‍ रहेगा Night Curfew

Webvarta Desk: कोरोना (Corona) की वजह से एक बार फिर महाराष्ट्र में लॉकडाउन (Lockdown in Maharashtra) जैसे हालात बनने लगे हैं। राज्य महा नगरपालिका क्षेत्रों में आज से 14 दिनों तक नाइट कर्फ्यू (Night Curfew in Maharashtra) लगने जा रहा है। ये नाइट कर्फ्यू 22 दिसंबर से 5 जनवरी तक लागू रहेगा।

दरअसल ब्रिटेन में कोरोना (Corona) के नए स्ट्रेन या टाइप के बढ़ते संक्रमण की वजह से ये फैसला लिया गया है।

राज्य सरकार लापरवाही के मूड में नहीं

कोरोना के नए स्ट्रेन को देखते हुए इस बार महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Govt) लापरवाही के मूड में नहीं दिख रही। इसे ध्यान में रखते हुए यूरोप और मध्य पूर्व देश से आने वाले यात्रियों को 14 दिनों तक इंस्टिट्यूशनल क्वारंटाइन में भेजने का फैसला किया गया है। जबकि, अन्य देशों से महाराष्ट्र में आने वालों को होम क्वारंटाइन में रहना होगा।

बता दें कि इस आदेश के एक दिन पहले ही महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा था कि राज्य में स्थिति काबू में है और उनकी सरकार की नाइट कर्फ्यू या फिर लॉकडाउन लगाने की कोई योजना नहीं है। सीएम ठाकरे ने राज्य की जनता को सोशल मीडिया के जरिये संबोधित करते हुए कहा कि विशेषज्ञ फिर से रात का कर्फ्यू या दूसरा लॉकडाउन लागू करने के पक्ष में हैं।

ब्रिटेन में मिले वायरस ने बढ़ाई चिंता

दरअसल ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए टाइप का स्ट्रेन मिलने के बाद दुनियाभर में चिंता बढ़ गई है। ब्रिटेन में लॉकडाउन और कई दूसरे देशों में ट्रैवल बैन लगाया जा चुका है। सोमवार को नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने घोषणा में बताया कि भारत ने UK से आने वाली सभी उड़ानें 31 दिसंबर तक के लिए निलंबित कर दिया है।

इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा है कि भारत में लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है, सरकार इस नए टाइप के खतरे को लेकर सजग है। उन्होंने कहा कि सरकार ने जरूरत के अनुसार जनता के हितों की रक्षा करने के लिए जो भी जरूरी था, वह सब किया। अभी पैनिक करने की जरुरत नहीं है।’