NIA के छापे में AAP विधायक अमानतुल्लाह खान बने रोड़ा, दर्ज हुआ केस

New Delhi: नैशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने दिल्ली में अपने छापे के दौरान बाधा डालने के आ’रोप में आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान (AAP MLA Amanatullah) के खिलाफ केस दर्ज किया है।

खान (AAP MLA Amanatullah) पर यह केस दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग (Delhi Minority Commission) के पूर्व प्रमुख जफरुल इस्लाम खान (Zafarul Islam Khan) के घर पर छापे के दौरान बाधा डालने को लेकर किया गया है। NIA के डीएसपी की शिकायत पर AAP विधायक के खिलाफ शाहीन बाग पुलिस स्टेश में केस दर्ज किया गया है।

NIA कथित तौर पर चैरिटेबल ऐक्टिविटिज के नाम पर फंड इकट्ठा करके उसका जम्मू-कश्मीर में अलगाववादी गतिविधियों में इस्तेमाल करने वाले गैरसरकारी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। जफरुल इस्लाम (Zafarul Islam Khan) के घर और दफ्तर पर छापे भी टेरर फंडिंग के मामले को लेकर किए गए।

दूसरी तरफ, जफरुल इस्लाम (Zafarul Islam Khan) ने एनआईए छापों को लेकर आशंका जताई है कि उन्हें आ’तंक’वाद या दं’गे के मामले में फं’साया जा सकता है। उन्होंने कहा कि कश्मीरी आ’तंक’वादियों से उनका कोई संपर्क या रिश्ता नहीं है और उन्हें इस बात का अंदेशा है कि उन्हें आ’तंकवा’द या दं’गों के किसी मामले में ‘फंसाया’ जा सकता है।

दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व चीफ ने ट्विटर पर दावा किया कि उनके यहां छापा मा’रने का आदेश ‘ऊपर’ से आया है और एनआईए के अधिकारी उनके घर पर दीवार फांदकर कर घुसे जिससे उनकी ‘बेसब्री’ जाहिर होती है।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘हालांकि मेरा कश्मीरी आतं’कवा’दियों से कोई संबंध नहीं है, यहां तक कि कोई संपर्क नहीं है और कई सालों से कश्मीर तक नहीं गया हूं। ऐसा लगता है कि यह आ’तंक’वाद या दं’गे के किसी मामले में मुझे फं’साने की कोशिश है।’

एक अन्य ट्वीट में जफरुल इस्लाम ने कहा, ‘एनआईए के लोगों ने कहा कि छापा मा’रने का आदेश बहुत ऊपर से आया है और पत्रकार के घर पर छापा मा’रने के बड़े काम के लिए उन्हें सुबह 4 बजे जगाया गया। उनमें सब्र नहीं था। वे दीवार फांद कर मेरे घर में घुसे जैसा उन्होंने चिदंबरम के साथ किया था।’

जफरुल इस्लाम खान ने कहा कि एनआईए के अधिकारियों ने उनके घर और दफ्तर में सुबह 4 घंटे तक छापेमारी की कार्रवाई की। उन्होने कहा कि वे अपने साथ कई कागज, लैपटॉप, हार्ड डिस्क और नकद समेत कई चीजें ले गए हैं।

खान ने कहा, ‘मेरे घर और दफ्तर पर एनआईए ने आज सुबह सात बजे से सुबह 11 बजे तक छापेमारी की। वे कई कागज, सभी लेपटॉप, सभी कंप्यूटरों की हार्ड डिस्क और नकद आदि ले गए।’ उन्होंने कहा, ‘उन्होंने कश्मीर के आ’तंक’वाद से मुझे और मेरे एनजीओ को जोड़ने के वास्ते छापा मारने के लिए एनआईए के किसी यादव की तरफ से जारी आदेश अपने फोन पर दिखाया।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *