10.1 C
New Delhi
Thursday, February 2, 2023

Mandsaur: राहुल के प्यार में ‘इकरा’ से ‘इशिका’ बनी लड़की, मुस्लिम युवती ने हिंदू धर्म अपनाकर की शादी

वेबवार्ता: मध्यप्रदेश के मंदसौर (Mandsaur, MP) में एक बार फिर धर्म परिवर्तन (Conversion) का मामला सामने आया है। इस बार एक मुस्लिम युवती ने हिंदू धर्म अपनाया है। शुक्रवार शाम को गायत्री परिवार में इकरा से इशिका बनी युवती को पंचतत्व स्नान और पूजा करवाकर हिंदू धर्म में परिवर्तित किया गया।

दरअसल यह पूरा मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा हुआ है। मुस्लिम युवती हिंदू लड़के से प्रेम कर बैठी और युवक के साथ शादी कर जीवन गुजारने के लिए वह हिंदू धर्म अपनाने के लिए राजी हो गई। लेकिन अब धर्म परिवर्तन के बाद युवती परिवार और समाज से खतरा बता रही है। वही युवक सिक्योरिटी की मांग कर रहा है।

ऐसे शुरू हुआ प्रेम प्रसंग

राजस्थान के जोधपुर की रहने वाली इकरा को वही रहने वाले राहुल वर्मा नाम के लड़के से प्रेम हो गया था। राहुल मूलतः मंदसौर का रहने वाला है। उसका परिवार मंदसौर ही रहता है । किंतु वह बचपन से जोधपुर में रह रहा था। 3 साल पहले जब इन दोनो के बीच प्रेम प्रसंग शुरू हुआ तो दोनो नाबालिग थे। किंतु अब जैसे ही बालिग हुए तो दोनो ने भाग कर शादी करने की ठानी। इस दौरान राहुल ने हिंदू होने की बात लड़की को बताई तो लड़की भी युवक राहुल वर्मा से शादी कर हिंदू धर्म अपनाने के लिए राजी हो गई।

1662743006

लड़के के परिवार को इससे कोई तकलीफ नहीं है। इसलिए परिवार ने भी दोनो की उदयपुर में एग्रीमेंट मैरिज कर मंदसौर के गायत्री परिवार में हिंदू रीति रिवाज से शादी करवाई। लेकिन उससे पहले इकरा को पंचतत्व स्नान और पूजन करवाकर इशिका बनाया गया।

परिवार और मुस्लिम समाज से बताया खतरा

इकरा से इशिका बनी युवती का कहना है की उसने यह कदम अपनी मर्जी से उठाया है। लेकिन अब वह जोधपुर में मौजूद अपने परिवार और मुस्लिम समुदाय के लोगो से खतरा होने की बात कह रही है। वही युवक राहुल भी अब उन्हें सिक्योरिटी देने की मांग कर रहा है। दोनो ही मध्यम परिवार से आते है। युवक अभी पढ़ाई कर रहा है, तो वही युवती 19 वर्ष की होकर 9वीं कक्षा तक पढ़ी हुई है। ज्ञात हो की मंदसौर में पूर्व में हिंदू धर्म अपना चुके चैतन्य सिंह के बाद यह धर्म परिवर्तन का दूसरा मामला है। धर्म परिवर्तन में चैतन्य सिंह ने भी इनकी मदद की है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,114FollowersFollow

Latest Articles