IPS वी मधुकुमार का लिफाफा लेते हुए वीडियो वायरल, शिवराज सरकार ने की कार्रवाई

New Delhi: 1991 बैच के आईपीएस अधिकारी और उज्जैन के तत्कालीन आईजी वी मधुकुमार (IPS V Madhukumar) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है।

वायरल वीडियो में आईपीएस अधिकारी (IPS V Madhukumar) एक लिफाफा लेते हुए दिखाई दे रहे हैं। उसके बाद देर रात उनके ऊपर कार्रवाई हुई है। शिवराज सरकार ने उन्हें ट्रांसपोर्ट कमिश्नर के पद से हटा दिया है। हालांकि, उस लिफाफे में क्या था, इसकी जानकारी नहीं मिल पा ई है।

वहीं, सोशल मीडिया पर ये वीडियो शनिवार से वायरल हो रहा है। उसके बाद आईपीएस वी मधुकुमार (IPS V Madhukumar) की कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। वी मधुकुमार अभी ट्रांसपोर्ट कमिश्नर के रूप में भोपाल में पदस्थ थे। वीडियो सामने आने के बाद शिवराज सरकार एक्शन में आ गई है। सरकार ने देर रात उनके ऊपर कार्रवाई करते हुए हटा दिया है। उन्हें पुलिस मुख्यालय में अटैच एडीजी के पद पर पदस्थ कर दिया गया है।

पुराना है वीडियो

विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया है कि वीडियो 4 साल पुराना है। बताया जा रहा है कि 2016 में वी मधुकुमार उज्जैन आईजी के रूप में पदस्थ थे। यह वीडियो आगर मालवा सर्किट हाउस का है। हालांकि इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि अभी किसी ने नहीं की है। वायरल वीडियो में वी मधुकुमार को एक पुलिसकर्मी लिफाफा लाकर देता है। वह लिफाफा को अपने अटैची में रख कर वहां से निकल जाते हैं।

कोई जवाब नहीं

आईपीएस अधिकारी का वीडियो शनिवार से ही सोशल मीडिया पर वायरल है। वी मधुकुमार ने इस पर चुप्पी साध रखी है। उन्होंने अभी तक इसे लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। हालांकि अभी तक सरकार ने ट्रांसपोर्ट कमिश्नर के रूप में किसी नए अफसर की तैनाती नहीं की है।

वायरल वीडियो पर मीडिया से बात करते हुए परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा है कि उज्जैन आईजी रहते समय का एक वीडियो आया है। उनसे हमारी बात हुई है, उन्होंने कहा है कि वे कामकाज की रिपोर्ट ले रहे हैं। मंत्री ने कहा कि लिफाफा लेते हुए वह दिखाई दे रहे हैं, इसकी जांच कराई जाएगी, उस लिफाफे में क्या था।