Sumitra Devi

MP में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, विधायक सुमित्रा देवी ने दिया इस्तीफा.. BJP में हुईं शामिल

New Delhi: एमपी में कांग्रेस (MP Congress) को एक और बड़ा झटका लगा है। उपचुनाव की तैयारियों के बीच कांग्रेस के एक और विधायक ने इस्तीफा दे दिया है।

बुरहानपुर जिले के नेपानगगर विधानसभा क्षेत्र से विधायक सुमित्रा देवी (Sumitra Devi) ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने विधासभा सचिवालय को लिखित इस्तीफा भेजा दिया है। एक सप्ताह के अंदर कांग्रेस के लिए यह दूसरा बड़ा झटका है।

राजस्थान में सियासी संग्राम अभी नहीं थमा है। इधर एमपी में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है। प्रद्युमन सिंह लोधी के बाद नेपानगर से विधायक सुमित्रा देवी ने इस्तीफा दे दिया है। हालांकि वजहों का खुलासा अभी नहीं हो पाया है। विधानसभा सचिवालय ने उनके इस्तीफे की पुष्टि कर दी है।

इस्तीफे के कुछ ही घंटों बाद वह BJP में शामिल हो गईं। राजधानी भोपाल स्थित पार्टी दफ्तर में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में उन्हें पार्टी सदस्यता दिलाई गई। हैरत की बात यह है कि हफ्ते भर में यह दूसरे कांग्रेस विधायक का इस्तीफा है। हैरत की बात यह है कि हफ्ते भर में यह दूसरे कांग्रेस विधायक का इस्तीफा है। सुमित्रा से पहले प्रद्युमनसिंह लोधी ने विधायकी से त्याग-पत्र दे दिया था।

प्रद्युमन सिंह लोधी ने भी दिया है इस्तीफा

पिछले ही सप्ताह कांग्रेस के विधायक रहे प्रद्युमन सिंह लोधी ने भी पार्टी से इस्तीफा दिया था। उन्होंने इस्तीफा देने के बाद बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली थी। बीजेपी में शामिल होने के 6 घंटे बाद ही उन्हें कैबिनेट मंत्री का दर्जा दे दिया गया था। प्रद्युमन सिंह लोधी को राज्य खाद्य आपूर्ति निगम का अध्यक्ष बनाया गया है।

26 सीट पर होंगे उपचुनाव

ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ बीजेपी में कांग्रेस के 22 विधायक आए थे। पहले से 2 सीट खाली थे, उसके बाद तय था कि एमपी में 24 सीट पर उपचुनाव होंगे। एक सप्ताह के अंदर 2 और विधायकों के इस्तीफे के बाद एमपी में 26 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होंगे।

कई और हैं लाइन में

सियासी गलियारों में चर्चा है कि कांग्रेस के कई और विधायक बीजेपी के संपर्क में हैं। पिछले दिनों एक बीजेपी नेता ने दावा किया था कि 10 के करीब कांग्रेस विधायक पार्टी छोड़ सकते हैं। इसके बाद कमलनाथ ने भोपाल बुलाकर कुछ विधायकों से मुलाकात भी की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *