27.1 C
New Delhi
Thursday, September 29, 2022

Moose wala: मूसेवाला हत्याकांड का आरोपी सचिन अजरबैजान से गिरफ्तार, लॉरेंस बिश्नोई का भाई केन्या में ट्रैस

वेबवार्ता: सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड (Sidhu Moose Wala Murder Case) में पुलिस ने विदेश में बैठे आरोपियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। विदेश में बैठे हत्यारे सचिन बिश्नोई को पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उसे अजरबैजान से पकड़ा गया है।

बताया जा रहा है कि सचिन लॉरेंस बिश्नोई का भांजा है। वह भी मूसेवाला हत्याकांड (Sidhu Moose Wala Murder Case) में नामजद आरोपी है। पुलिस ने बताया कि लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल को भी ट्रैक कर लिया गया है। वह केन्या में बैठा है। पुलिस अब उसे पकड़ने के लिए केन्या जा रहा है। इसके साथ ही अन्य आरोपियों को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

25 अगस्त को ही पुलिस ने मूसेवाला हत्याकांड (Sidhu Moose Wala Murder Case) में 1850 पन्नों की चार्जशीट दायर की थी। इस चार्जशीट में कुल 36 आरोपियों में से 24 के नाम दिए गए हैं। सिद्धू मूसेवाला की 29 मई की शाम गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पंजाब पुलिस तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को रिमांड पर लेकर आई थी। चार्जशीट में मास्टरमाइंड गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को बताया गया है। इसके अलावा विदेश में बैठे चार गैंगस्टर गोल्डी बराड़, लिपिन नेहरा, सचिन थापन और अनमोल के नाम भी चार्जशीट में हैं।

25 अगस्त के बाद शुरू हो गया था प्रत्यर्पण का प्रॉसेस

विदेश में बैठे गैंगस्टर्स का चालान कोर्ट में दिया गया था। इनके बाद प्रत्यर्पण की प्रक्रिया शुरू की गई। पुलिस ने सचिन थापन को अजरबैजान से गिरफ्तार कर लिया है। अब जल्द ही लिपिन नेहरा, अनमोल और गोल्डी बराड़ को भी पकड़ा जा सकता है। पुलिस की टीमें विदेश में आरोपियों की तलाश कर रही हैं। सबसे बड़ी कामयाबी गोल्डी बराड़ की गिरफ्तारी होगी।

अब तक 21 गिरफ्तार, 2 का एनकाउंटर

पुलिस ने चार्जशीट में 122 गवाह शामिल किए गए हैं। इनमें चश्मदीद, मूसेवाला के साथ कत्ल के वक्त मौजूद दोस्त, पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टर, शूटरों के ठहरने वाले होटल के स्टाफ समेत कई लोग शामिल किए गए हैं। मानसा के एसएसपी गौरव तूरा ने बताया कि इस केस में अब तक 20 लोग गिरफ्तार किए जा चुके थे। सचिन की गिरफ्तारी के बाद अब गिरफ्तार आरोपियों की संख्या 21 हो गई है। 2 शूटर्स का एनकाउंटर हो चुका है।

इन आरोपियों के नाम

चार्जशीट में मूसेवाला की रेकी करने वाले संदीप केकड़ा का नाम भी शामिल है। इसके अलावा शूटर प्रियवर्त फौजी, अंकित सेरसा और कशिश उर्फ कुलदीप का नाम भी है। अमृतसर में एनकाउंटर में मारे गए शूटर मनप्रीत मन्नू और जगरूप रूपा का भी नाम दिया गया है। इसके अलावा इनकी मदद करने वाले गैंगस्टर मनप्रीत भाऊ, मनप्रीत मन्ना, सराज मिंटू, मनमोहन मोहना, सचिन भिवानी का भी ब्योरा दिया गया है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,125FollowersFollow

Latest Articles