Mansi Sehgal: जानें कौन है मानसी सहगल? जिन्होंने थमा ‘आम आदमी’ का हाथ

Webvarta Desk: पूर्व ‘मिस इंडिया दिल्ली’ (Miss India Delhi 2019) मानसी सहगल (Mansi Sehgal) सोमवार को आम आदमी पार्टी (AAP) में शामिल हो गईं। पार्टी ने एक बयान में कहा कि सहगल AAP नेता राघव चड्ढा (Raghav Chadha) की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुईं।

मानसी (Mansi Sehgal) ने कहा कि वह मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के ‘ईमानदार शासन’ से प्रेरित हुईं और इसलिए उन्होंने AAP को चुना। उन्होंने कहा कि किसी भी राष्ट्र की समृद्धि के लिए स्वास्थ्य और शिक्षा दो मुख्य स्‍तंभ हैं और केजरीवाल के नेतृत्व में पिछले कुछ सालों में इन दो क्षेत्रों में ‘जबर्दस्‍त बदलाव’ हुए हैं।

कौन हैं मानसी सहगल?

मानसी सहगल (Mansi Sehgal) ने 2019 में FBB फेमिना मिस इंडिया दिल्‍ली (Miss India Delhi 2019) का खिताब अपने नाम किया था। उन्‍होंने नेताजी सुभाष यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्‍नॉलजी से इंजिनियरिंग में डिग्री हासिल की है। वह एक आंत्रप्रेन्‍योर भी हैं जिनके स्‍टार्टअप को सरकारी फंड मिलता है। मानसी ने अंगदान को लेकर कई तरह के अवेयरनेस प्रोग्राम चलाए हैं। वह TedX टॉक्‍स में भी बोल चुकी हैं।

मानसी को नारायण विहार क्‍लब में कई स्थानीय नागरिकों की मौजूदगी में राघव चड्ढा ने पार्टी की सदस्‍यता दिलाई। चड्डा ने कहा, “मैं बेहद खुश हूं कि आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल युवाओं में राजनीति में शामिल होने और लोगों की सेवा करने का आत्‍मविश्‍वास जगाते हैं। AAP का परिवार हर दिन बढ़ रहा है। मैं इस पर‍िवार में मानसी का स्‍वागत करता हूं।”

मानसी ने युवाओं और महिलाओं से सक्रिय राजनीति में आने की अपील की। उन्‍होंने कहा कि मैं चाहती हूं कि ‘हमारा युवा खासतौर से महिलाएं हमारे साथ आएं और वो बदलाव जाएं तो हम सब देखना चाहते हैं।’ वहीं, चड्ढा ने कहा कि केजरीवाल के ‘प्रो-जनता’ गर्वनेंस मॉडल से प्रेरित होकर नारायण की कई मशहूर हस्तियां AAP का हिस्‍सा बनी हैं।