Kerala: BJP में शामिल होने जा रहे ‘मेट्रो मैन’ श्रीधरन, बोले- विधानसभा चुनाव लड़ने को तैयार

Webvarta Desk: देश की राजधानी दिल्‍ली से लेकर कोलकाता तक मेट्रो ट्रेन (Metro Train) का नेटवर्क बिछाने वाले ‘मेट्रो मैन’ (Metro Man) के नाम से मशहूर ई श्रीधरन (Metro Man Sreedharan) जल्‍द ही भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल होने जा रहे हैं।

केरल विधानसभा चुनाव (Kerala Assembly Elections) से पहले 21 फरवरी को कासरगोड़ में BJP की विजय यात्रा (Vijay Yatra) के मौके पर श्रीधरण (Metro Man Sreedharan) पार्टी की सदस्‍यता ग्रहण करेंगे। श्रीधरन ने शुक्रवार को कहा कि वह बीजेपी जॉइन करने जा रहे हैं।

BJP में उनके शामिल होने का बड़ा कारण यह है कि केरल में यूडीएफ और एलडीएफ दोनों ही यहां कई काम नहीं कर सकते हैं। वह केरल के लिए कुछ करना चाहते हैं। इसके लिए उन्‍हें बीजेपी के साथ खड़ा होना होगा। श्रीधरन (Metro Man Sreedharan) ने कहा कि वह विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं।

गौरतलब है कि ई श्रीधरन (Metro Man Sreedharan) को देश में सार्वजनिक परिवहन प्रणाली में बदलाव का श्रेय दिया जाता है। श्रीधरन ने कहा कि वह केरल के लोगों के लिए न्याय सुनिश्चित करने के वास्ते बीजेपी में शामिल हो रहे हैं। उन्होंने राज्य की एलडीएफ सरकार पर जनता को विकास कार्यों से वंचित रखने का आरोप लगाया।

केरल की महत्वाकांक्षी कोच्चि मेट्रो रेल परियोजना में अहम भूमिका निभाने वाले 88 वर्षीय श्रीधरन ने कहा कि अगर पार्टी निर्णय लेती है तो वह विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि विधानसभा सीट को लेकर बीजेपी ही निर्णय करेगी।

पद्मश्री और पद्मभूषण से सम्‍मानित हैं श्रीधरन

केरल की एलडीएफ सरकार पर निशाना साधते हुए श्रीधरन ने कहा कि वे राज्य की जनता को बेहतर प्रशासन उपलब्ध नहीं करा सके।। उन्होंने आरोप लगाया कि सीपीएम का हित राज्य की जनता के हितों से ऊपर जान पड़ता है। मेट्रो जैसे परिवहन की व्यवस्था में अहम योगदान के चलते श्रीधरन को पद्मश्री और पद्मभूषण से सम्मानित किया जा चुका है।