31.1 C
New Delhi
Sunday, October 2, 2022

वर्तमान अमृत काल मे भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के लिए संकल्पबद्ध होने की आवश्यकता: विनय जायसवाल

कुशीनगर 28 अगस्त ! उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मासिक कार्यक्रम मन की बात के 92वें संस्करण का लाइव प्रसारण रविवार को प्रातः 11 बजे ऑल इंडिया रेडियो के अलावा नमो एप्प व अन्य मीडिया चैनलों के माध्यम से प्रसारित किया गया।

पालिकाध्यक्ष विनय जायसवाल ने नगरपालिका पडरौना के प्रधान कार्यालय में बच्चों सहित कार्यकर्ताओं व अन्य स्थानीय जनों के साथ प्रधानमंत्री मोदी के लाइव सम्बोधन को टीवी के माध्यम से सुना। पीएम मोदी ने इस दौरान बीते स्वतंत्रता सप्ताह में हर घर तिरंगा की जनभागीदारी के लिए पूरे राष्ट्र का आभार व्यक्त किया।

नपाध्यक्ष श्री जायसवाल ने कार्यक्रम के बाद बताया कि आजादी के 75वें वर्ष पर मनाए जाने वाले अमृत महोत्सव पर पीएम मोदी के संकल्प को आधार देने के लिए हम सभी को वर्तमान अमृत काल मे भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के लिए संकल्पबद्ध होने की आवश्यकता है। अमृत महोत्सव के बीच मनाए गए स्वतंत्रता सप्ताह को लेकर उन्होंने बताया कि ऐसे कार्यक्रम नागरिकों के मन में राष्ट्रभावना को जागृत करते हैं।

पीएम मोदी द्वारा सफलताओं की चर्चा के विषय मे उन्होंने बताया कि आज प्रधानमंत्री मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री पूज्य योगी आदित्यनाथ जी महाराज की प्रेरणा से पडरौना नगर भी नई योजनाओं को धरातल पर उतार रहा है। नपा द्वारा संचालित महंथ अवेद्यनाथ जी महाराज पुस्तकालय, रोटी बैंक, निःशुल्क पथिक वाहन, निःशुल्क रैन बसेरा, एम्बुलेंस सेवा को उन्होंने अभूतपूर्व बताया साथ ही महिला सुरक्षा व सशक्तिकरण को ध्यान में रखते हुए उन्होंने नपा कार्यालय के प्रथम तल पर चल रहे रानी लक्ष्मीबाई निःशुल्क सिलाई प्रशिक्षण केंद्र की जानकारी भी दी।

कार्यक्रम के दौरान उनके साथ शुभम सिंह मंथन, श्याम साहा, आकाश वर्मा, गुल्लू मद्धेशिया, भूपेंद्र गौतम, विपिन जायसवाल, निशा गुप्ता, जवाहिर प्रसाद के अलावा पुस्तकालय के सभी बच्चे व अन्य कार्यकर्ता गण उपस्थित रहे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,124FollowersFollow

Latest Articles