बड़ी खबर! महाराष्ट्र में फिर सियासी सं’ग्राम? होटल में राउत-फडणवीस मुलाकात से होने लगी चर्चा

New Delhi: महाराष्ट्र में शिवसेना नेता संजय राउत (Shivsena Leader Sanjay Raut) बीजेपी (BJP) पर लगातार ह’म’ले करते हैं। फिर वह शायराना अंदाज से हो या शिवसेना के मुखपत्र के जरिए।

अब ऐसे में शिवसेना के नेता संजय राउत (Shivsena Leader Sanjay Raut) ने शनिवार को महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और BJP नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) से मुलाकात की है। इसको लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।

दरअसल, महाराष्ट्र की राजनीति (Maharashtra Politics) में उठापटक जारी है। शिवसेना, कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने गठबंधन कर सरकार तो बना ली लेकिन इनके बीच आपसी खींचतान नहीं खत्म हो रही है।

हाल ही में कुछ पोस्टर्स में NCP और शिवसेना के नेताओं की तस्वीरें तो थीं लेकिन कांग्रेस नेताओं को जगह नहीं दी गई। इस पर भी तल्खियां देखने को मिलीं। राजस्थान में भी जब सियासी घमा’सान मचा तो महाराष्ट्र का गठबंधन फिर कमजोर दिखने लगा।

बीजेपी की ओर से दी गई सफाई

संजय राउत और देवेंद्र फडणवीस की मुलाकात (Sanjay Raut Devendra Fadnavis Meeting) पर बीजेपी की ओर से सफाई भी दी गई है। महाराष्ट्र बीजेपी के मुख्य प्रवक्ता केशव उपाध्ये ने कहा इस मीटिंग का कोई भी राजनीतिक दृष्टिकोण नहीं था।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘राउत शिवसेना के मुखपत्र सामना के लिए देवेंद्र फडणवीस का इंटरव्यू करना चाहते थे। बस इसी को लेकर दोनों नेताओं के बीच बातचीत हुई है।’ उपाध्ये ने कहा, ‘फडणवीस ने राउत को इस बात की जानकारी दी थी कि वह जब बिहार के चुनाव प्रचार से लौट आएंगे तब वह इंटरव्यू देंगे।’

…फिर शिवसेना ने तोड़ दी ‘दोस्ती’

राज्य विधानसभा चुनाव में शिवसेना-बीजेपी गठबंधन में साथ ही चुनाव मैदान में उतरते थे। सीट शेयरिंग फॉर्म्युले पर जब दोनों के बीच बात नहीं बनी तो शिवसेना ने यह ‘दोस्ती’ तोड़ दी। इसके साथ ही शिवसेना ने कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बना ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *