25.1 C
New Delhi
Monday, October 3, 2022

जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा का शिकार, सड़क से वंचित ग्रामवासी

देवरीकलां, वेब वार्ता। जहां एक और मध्यप्रदेश सरकार हरेक नागरिक को बिजली सड़क पानी उपलब्ध करवाने के लिए संकल्पित है वहीं दूसरी ओर देवरी शहर से लगी हुई ग्राम पंचायत कांसखेड़ा के वार्ड नम्बर 4 के ग्रामवासियों को आजादी के75 साल बाद भी सड़क नसीब नहीं हो सकी। फोरलेन सड़क से लगभग 5 किलोमीटर की दूरी की दलदल युक्त रास्ते से ग्रामीण एवं स्कूल आने वाले बच्चों को परेशानी का सामान करना पड़ रहा है। इतना ही नहीं इस सड़क के नजदीक जिन किसानों की जमीनें है उनको भी आवागमन में परेशानी उठानी पड़ रही है। ऐसा नहीं है कि इसकी आवाज ग्रामीणों ने उठाई ना हो। अनेकों बार ग्रामवासियों ने स्थनीय विधायक जनपद अध्यक्ष सरपंच को मौखिक एवं लिखित रूप से अवगत कराया।

परन्तु आज तक किसी भी जनप्रतिनिधियों ने इस गम्भीर समस्या की ओर ध्यान नहीं दिया। सिर्फ वोट लेने ही आते रहे और चुनाव खत्म हो जाने के बाद किसी ने भी कोई सुध नहीं ली। ग्राम पंचायत कांसखेड़ा देवरी शहर से लगी हुई पंचायत है। यही विधायक हर्ष यादव का निवास है। यही पर देवरी के सबसे पहले विधायक रहे स्वर्गीय बाला प्रसाद मिश्र की जमीन है। इतना ही नहीं कई कांग्रेस एवं भाजपा के नेताओं की जमीनें इसी रोड पर है और ग्रामवासियों के द्वारा समय समय पर सड़क संबंधी समस्या के बारे में इन नेताओं को अवगत कराया लेकिन किसी ने इनकी समस्या की ओर ध्यान नहीं दिया।

लगभग पाँच किलोमीटर दूरी की सड़क में से लगभग 2 किलोमीटर की सड़क ग्रामवासियों ने आपसी जन सहयोग से चलने लायक बना ली। लेकिन 3 किलोमीटर की सड़क पूरी दलदल युक्त है। वार्ड नम्बर 4की आबादी लगभग 1 हजार है जो कि विरली बसी हुई है। इसी सड़क पर ग्राम डमरा भी पड़ता है जोकि पूर्ण आदिवासी बाहुल्य ग्राम है जो कि सड़क विहीन एवं सड़क की मुख्य धारा से कटा हुआ है। परेशान ग्रामीणों ने मध्यप्रदेश सरकार के पीडब्ल्यू डी मंत्री गोपाल भार्गव से मिलने का निर्णय लिया।

इस दौरान नगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष संजय ब्रजपुरिया ने बताया कि लगभग 5किलोमीटर दूरी की सड़क जो कि फोरलेन से लगी हुई है जिसमें से लगभग 2किलोमीटर की सड़क आपसी जन सहयोग से चलने लायक बना ली है शेष सड़क दलदल युक्त अनेकों बार इस समस्या को मेरे साथ ग्रामवासियों ने जनप्रतिनिधियों के सामने उठाया लेकिन किसी ने भी इस समस्या की और ध्यान नहीं दिया। सबने ग्रामीणों की उपेक्षा की है ।

नवनिर्वाचित सरपंच मोनू पटेल ने कहा कि मैने इसकी फाइल तैयार कर ली है। जिस प्रकार भी व्यस्था हो सकेगी इस समस्या का निराकरण करेंगे।इस दौरान कांग्रेस के नगर कमेटी के अध्यक्ष संजय ब्रजपुरिया सरपंच मोनू पटैल उप सरपंच श्याम पटैल चिनु पटैल अशोक ढिमोले नेकी लोधी भरत साहू राघवेंद्र पटैल मुन्ना पटैल सीताराम पटैल राहुल ढिमोले कांतिलाल पटैल स्कूली बच्चों में अंजली साहू तमन्ना राजेश्वरी विनीता शिवानी रोहणी लोधी प्रियांस आदि रहे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,124FollowersFollow

Latest Articles