27.1 C
New Delhi
Thursday, September 29, 2022

इंदौर में 4 अक्टूबर को होने वाले टी-20 मैच के टिकट की बिक्री शुरू होने के कुछ देर बाद ही साइट क्रैश

इंदौर, (वेब वार्ता)। इंदौर में करीब ढाई साल बाद होने जा रहे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के प्रति लोगों का उत्साह ऐसा रहा कि इस मैच के टिकटों की बिक्री महज आधे से पौने घंटे में ही हो गई। स्थिति यह थी कि इस मैच के टिकटों की बिक्री की साइट ही क्रैश हो गई।

उल्लेखनीय है कि भारत औऱ दक्षिण अफ्रीका के बीच 4 अक्टूबर को इंदौर में अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच खेला जाना है। इन टिकटों की बिक्री मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एमपीसीए) के जरिए पेटीएम इनसाइडर डाट काम के जरिये आज (गुरुवार) सुबह छह बजे से होनी थी। सुबह कुछ देर बाद ही इस साइट पर बुकिंग के लिए जा रहे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। टिकट बिक्री के कुछ ही देर बाद साइट क्रैश हो गई और टिकट बुक करने के लिए लोग प्रयास करते रहे।

कुछ ही लोग कर पाए बुकिंग – यही हाल पेटीएम डाट काम का भी रहा। यहां भी टिकट बिक्री खुलने के कुछ समय बाद ही साइट क्रैश हो गई और लोग टिकट खरीदी के लिए परेशान होते रहे। कई लोगों ने पेटीएम एप से भी प्रयास किया लेकिन वह भी टिकट बुक करने में असफल रहे। जिन लोगों ने सुबह छह बजे ही इस साइट पहुंचे तो उनके टिकट बुक हो गए। जब साइट की स्थिति सुधरी तो इंदौर मैच के सभी टिकट बिके हुए बताए जा रहे थे।

टिकटों की दरों में बढ़ोतरी – इस मैच के लिए एमपीसीए ने टिकटों की दर में बढ़ोतरी की थी। इनमें भी टिकटों को सीटों की स्थिति के हिसाब से वर्गीकृत कर उनकी दरें तय की गई थीं। इनमें आगे की कतारों की कीमत पिछली कतारों की कीमत से ज्यादा रखी गई थी। छात्रों और महिलाओं के लिए पूर्वी स्टैंड और पश्चिमी स्टैंड के टिकटों की बिक्री 18 सितंबर को आनलाइन ही की गई थी। इनमें सबसे सस्ता टिकट 471 रुपये का है जो ईस्ट स्टैंड का है। वहीं पश्चिमी स्टैंड का टिकट 738 रुपये का था। यह सभी बिक चुके थे। गौरतलब है कि इंदौर में हाल ही में सेफ्टी रोड सीरीज के मुकाबले खेले गए थे, जिसमें संन्यास ले चुके विश्व के कई दिग्गज खिलाड़ी खेले थे।

इंदौर के लोगों ने जताई नाराजगी

ट्विटर पर इंदौरियों ने पोस्ट कर पेटीएम और एमपीसीए के प्रति नाराजगी जताई है। इंदौर के लोगों ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से गुहार लगाकर यह फ्रॉड बंद कराने की मांग की है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,125FollowersFollow

Latest Articles