13.1 C
New Delhi
Thursday, December 1, 2022

महिला थाने में धूमधाम से हुई एसआइ की गोद भराई की रस्म

-एसआइ ने मांगा मातृत्‍व अवकाश तो हुआ ‘करिश्मा’

-अकबर खान-

भोपाल, 20 अक्टूबर (वेब वार्ता)। जब बात पुलिस महकमे की आती है तो लोग कुछ बुरा ही सोचते हैं, लेकिन ऐसा नहीं है। पुलिस महकमे में सब मिल सकता है पर छुट्टी नहीं। इधर राजधानी भोपाल के महिला थाने में पदस्थ महिला एसआइ ने जब मातृत्‍व अवकाश मांगी, तो उसके साथ जैसे करिश्मा हो गया। 8 माह की गर्भवती महिला एसआइ की छुट्टी तो स्वीकृत हो ही गयी साथ ही उसे थाने के स्टाफ ने जो भावनात्मक विदाई दी, वह सत्कार उसके जीवन में यादगार रहेगा।

यहां देखें विडियो…

महिला थाना में ही एसआइ की गोदभराई की रस्‍म अदा की गई। इस मौके को खास बनाने के लिए पूरे थाने में विशेष साज-सज्जा की गई। थाना उसके लिए मायका सा बन गया। सिपाही ने भाई की भूमिका निभाते हुए एसआइ की गोद भराई की रस्म अदा की। साथी एसआइ ने मां बनकर गोद भराई विधि-विधान से संपन्न कराई। एसआइ करिश्मा राजावत महिला थाने में पदस्थ हैं। आठ माह की गर्भवती होने के कारण उन्‍होंने अपने मायके ग्वालियर जाने के लिए महिला थाना प्रभारी अंजना धुर्वे को अवकाश के लिए आवेदन दिया था। छुट्टी का आवेदन तो स्वीकृत किया ही गया, साथ ही स्टाफ ने एसआइ के आंगन में किलकारियां गूंजने के पहले ही उसकी गोद में खुशियां भर दीं।

आनन-फानन में थाने को फूलों, रंगीन गुब्बारों से सजा दिया गया। थाने का स्टाफ एसआइ के नाते-रिश्तेदार बन गए। एसआइ अंजना रघुवंशी ने करिश्मा की मां की भूमिका निभाई तो सिपाही प्रदीप शर्मा करिश्मा का भाई बन गया। स्टाफ के अन्य लोग रिश्तेदार, मित्र बन गए। टीआइ धुर्वे ने करिश्मा का हाथ पकड़कर मायका बन चुके थाने में प्रवेश कराया। करिश्मा की मां बनी एसआइ अंजना रघुवंशी ने गोद भराई की रस्म विधि-विधान सें संपन्न कराई। भाई बने प्रदीप शर्मा ने फल, फूलों से भरी टोकरी से बहन करिश्मा की गोद भरी। स्टाफ द्वारा मिले आत्मीय स्नेह से एसआइ अभिभूत हो गई।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,121FollowersFollow

Latest Articles