14.1 C
New Delhi
Sunday, January 29, 2023

शापिंग काम्पलेक्स बनाते समय पार्किंग की जगह नहीं छोड़ी अब सड़क पर ही खड़े हो रहे हैं वाहन

संत हिरदाराम नगर। बैरागढ़ के प्रमुख स्थानों पर निजी एवं नगर निगम स्तर पर बनाए गए शापिंग काम्पलेक्स के सामने पार्किंग की जगह नहीं छोड़ने से नागरिकों को बेहद परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। काम्पलेक्स के सामने खड़े वाहनों के कारण मार्ग संकरे हो गए हैं।

निजी स्तर पर बनाए गए शापिंग काम्पलेक्स के साथ नगर निगम की ओर से बनाए गए शापिंग काम्पलेक्स के सामने भी वाहन खड़े करने की जगह नहीं है। सतगुरू काम्पलेक्स, मारूति काम्पलेक्स एवं कपड़ा धर्मशाला काम्पलेक्स है। सतगुरू एवं मारूति काम्पलेक्स में निर्माण के समय बेसमेंट को पार्किंग घोषित किया गया था लेकिन बाद में वहां भी दुकानें खुल गर्ईं। अब सड़क ही पार्किंग बन गई है। सड़क पर वाहन खड़े होने के कारण वहां से गुजरने वाले दूसरे वाहन चालकों को परेशान होना पड़ रहा है।

बैंकों के सामने भी जगह की कमी

नगर निगम के शापिंग काम्पलेक्स के आसपास भी पार्किंग की व्यवस्था नहीं है। यहां भारतीय स्टेट बैंक, झरनेवर नागरिक सहकारी बैंक एवं नगर निगम का जोन कार्यालय भी है। पार्किंग व्यवस्था नहीं होने से इसके सामने अक्सर सड़क जाम हो जाती है। थोक वस्त्र व्यवसाय संघ ने मिनी मार्केट में धर्मशाला की जगह काम्पलेक्स बनवा दिया लेकिन पार्किंग की व्यवस्था नहीं की। वर्तमान में सबसे अधिक जाम इसी काम्पलेक्स के सामने लगता है।

काम्प्लेक्स के सामने दिन भर वाहन खड़े रहते हैं। नगर निगम ने इस मार्ग का चौड़ीकरण करते समय भी पार्किंग विकसित नहीं की इससे अब यह समस्या गंभीर हो गई है। महापौर परिषद के सदस्य राजेश हिंगोरानी का कहना है कि व्यापारियों को दुकानों के सामने व्यवस्थित पार्किंग के इंतजाम करने चाहिए। ग्राहकों को मल्टीपार्किंग में वाहन पार्क करने की आ डालनी होगी इससे समस्या का काफी हद तक निदान निकल सकता है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,114FollowersFollow

Latest Articles