MP News: सांडों की नसबंदी का आदेश वापस लेने से संतुष्ट नहीं सांसद प्रज्ञा, मामले की जांच की मांग

photo 87000101

भोपाल
मध्य प्रदेश सरकार ने सांडों की नसबंदी के आदेश () को 24 घंटे के भीतर ही वापस ले लिया, लेकिन भोपाल की बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा () इससे संतुष्ट नहीं हैं। आदेश को साजिश बताते हुए उन्होंने कहा है कि वे सीएम () से पूरे मामले की जांच कराने की मांग करेंगी।

मंगलवार को पशुपालन विभाग ने अनुपयोगी सांडों की नसबंदी का आदेश जारी किया था। इसके ठीक बाद आदेश का विरोध भी शुरू हो गया था। भोपाल सांसद ने इस पर ऐतराज जताते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पशुपालन मंत्री प्रेम सिंह पटेल से आदेश वापस लेने की मांग की थी। सांसद ने नसबंदी के तरीके पर सवाल उठाए थे और गोवंश के खत्म होने का अंदेशा जताया था। सरकार ने बुधवार को 24 घंटे के अंदर यह आदेश वापस ले लिया।

बुधवार शाम को सांसद ने बताया कि उन्होंने इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री और पशुपालन मंत्री से बात की थी। इसके बाद सरकार ने आदेश वापस ले लिया। उन्होंने इसे अंदरूनी साजिश बताते हुए कहा है कि वे मुख्यमंत्री से इस पूरे मामले की जांच की मांग करेंगी।

कांग्रेस ने भी इसको लेकर शिवराज सरकार पर सवाल उठाए हैं। कांग्रेस ने कहा है कि पहले शराब की बिक्री बढ़ाने के लिए होने वाली मीटिंग रद्द की गई। अब 24 घंटे के भीतर इस आदेश को वापस ले लिया। ये सरकार चल रही है या सर्कस।