13.1 C
New Delhi
Monday, December 5, 2022

5 लाख से ज्यादा आबादी को नहीं मिलेगा नर्मदा जल, इस दिन बंद रहेगी सप्लाई

वेब वार्ता, भोपाल. राजधानी में नरेला और गोविंदपुरा विधानसभा के एक दर्जन से ज्यादा वार्डों में आगामी दो दिन पेयजल संकट की स्थिति बन सकती है। दरअसल शहर में दो दिन नर्मदा पाइप लाइन से जलापूर्ति नहीं की जाएगी। इससे 40 क्षेत्र की लगभग पांच लाख आबादी को पानी के लिए परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

इससे पहले नगर निगम प्रशासन ने नागरिकों को होने वाली असुविधा के लिए खेद व्यक्त करते हुए बताया कि नर्मदा जलप्रदाय परियोजना के अंतर्गत सुभाष नगर अंडरब्रिज के पास नर्मदा मुख्य पाइप लाइन की शिफ्टिंग की जाएगी। इसके लिए 22 नवंबर को आंशिक और 23 नवंबर को पूरी तरह से जलापूर्ति प्रभावित रहेगी।

टैंकरों से होगी जलापूर्ति

नगर निगम के अधिकारियों का कहना है कि दो दिन नर्मदा मुख्य पाइप लाइन की शिफ्टिंग होने से लोगों के घरों में जलापूर्ति नहीं हो सकेगी। ऐसे में लोगों को पानी के लिए परेशान न होना पड़े इस वजह से निगम के द्वारा टैंकरों से जलापूर्ति की जाएगी। इसका जिम्मा स्थानीय जोन अधिकारियों को सौपा गया है।

इधर नहीं पहुंचेगा पानी

सुभाष नगर अंडरब्रिज के पास मेट्रो रेल डिपो का निर्माण किया जाना है। यहां से नर्मदा मुख्य पाइप लाइन एक हजार एमएम व्यास को शिफ्ट करते हुए इंटरकनेक्शन किया जाना है। इस वजह से वेटनरी, बोगदा पुल, जहांगीराबाद, जिंसी चौराहा, आम वाली मस्जिद, यूनानी शफाखाना, बरखेड़ी, कल्लाशाह का अहाता, ओल्ड सेमरा, मयूर बिहार, पंत नगर, सुंदर नगर, अशोका गार्डन, बाल विहार, राजेन्द्र नगर, चांदबड़, सुभाष नगर, अशोक विहार, अन्ना नगर, विकास नगर, गोविन्द गार्डन, पद्मनाभ नगर, आईएसबीटी एरिया, गौतम नगर, बिहारी मोहल्ला, खजूरीकलां, अमरावतखुर्द, वेदवती कालोनी, बरखेड़ा पठानी, समन्वय नगर, ट्रांसपोर्ट नगर, पटेल नगर, रत्नागिरी, कल्पना नगर जे-सेक्टर, सोनागिरी ए-सेक्टर, इन्द्रपुरी बी-सेक्टर, भरत नगर, जेके रोडमिनाल रेसीडेंसी आदि क्षेत्रों में जलप्रदाय प्रभावित रहेगा।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,119FollowersFollow

Latest Articles