विपक्षी नेताओं के हिन्दू होने का प्रदर्शन करने के लिए मोदी को धन्यवाद दिया जाये : नरोत्तम

narottam mishra

इंदौर, 16 सितंबर (वेब वार्ता)। मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने विपक्षी दल के नेताओं पर निशाना साधते हुए आज कहा कि सभी विपक्षी नेताओं को हिन्दूधर्म का प्रदर्शन करते हुए देखने के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इसके लिए धन्यवाद दिया जाना चाहिए।

श्री मिश्रा आज यहां सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय भारत सरकार, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण और लोक निर्माण विभाग मध्यप्रदेश शासन द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए इंदौर पहुंचे हैं। गृह मंत्री ने यहां रेसीडेंसी कोठी पर संवाददाताओं के प्रश्नो का उत्तर दिया।

उन्होंने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी वैष्णो देवी की यात्रा कर रहे हैं, आम आदमी पार्टी के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे हैं, तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दुर्गा मंत्र पढ़ रही है और बहुजन समाज पार्टी की मुख्य नेता मायावती के मंच से स्वस्तिवाचन हो रहा है। इसके लिए प्रधानमंत्री श्री मोदी को धन्यवाद दिया जाना चाहिये।

राज्य के गृह मंत्री ने दोहराया कि राहुल गांधी इच्छाधारी हिंदू है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि श्री गांधी अपनी सुविधा के अनुसार धर्म को ग्रहण करते हैं और छोड़ते रहते हैं। उन्होंने श्री गांधी की तीखी आलोचना करते हुए आगे कहा कि पहले लगता था कि राहुल गांधी बालपन में बोल रहे हैं, लेकिन अब लगता है कि वह देश को, हिंदू धर्म को और आस्था को अपमानित करने का कोई अवसर नहीं छोड़ते है।

श्री मिश्रा यही नहीं रुके उन्होंने कहा सर्जिकल स्ट्राइक, एयर स्ट्राइक और सेना पर सवाल उठाने का काम सबसे पहले श्री गांधी ने किया था। इसके साथ ही वैक्सीन को लेकर उन्होंने भ्रम फैलाया। इन सब बातों का मतलब ये है कि जब भी देश को सम्मान मिलता है, तो राहुल गांधी अपमानित करने का कोई भी मौका नहीं छोड़ते है। इसके साथ ही गृह मंत्री ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि श्री गांधी का मूलपिंड विदेशी है।

श्री मिश्रा ने यहां कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और दिग्विजय सिंह के द्वारा ट्वीट कर राज्य सरकार के कार्यव्यवहार पर खड़े किये जा रहे प्रश्नो पर चुटकी लेते हुए कहा कि श्री सिंह और श्री कमलनाथ में लेटकर ट्वीट करने की होड़ लगी हुई है। उन्होंने कहा अब विषय पर में मेरा और अधिक कुछ कहना उचित नहीं है।

श्री मिश्रा ने राज्य के पूर्व मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जीतू पटवारी को लेकर इंदौर में उठे हालिया निगम अधिकारी के साथ विवाद को लेकर तंज कसते हुए कहा कि आप लोग (पत्रकार, मीडिया) उन्हें बगैर उधम किये ही पर्याप्त स्थान दे दिया कीजिये। श्री मिश्रा ने अपने इंदौर दौरे को लेकर कहा कि शहर को 9 हजार करोड़ से ज्यादा की सौगात मिलने जा रही है और इस मौके पर केंद्र मंत्री नितिन गडकरी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आ रहे हैं और यह मध्यप्रदेश के लिए हर्ष का क्षण है।