25.1 C
New Delhi
Sunday, September 25, 2022

विद्युत विहीन मजरे-टोलों के विद्युतीकरण की कार्य-योजना बनाएँ

भोपाल, (वेब वार्ता)। विद्युत विहीन मजरे टोलों के विद्युतीकरण की कार्य-योजना बनाएँ। ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने यह निर्देश विभागीय योजनाओं की समीक्षा के दौरान दिये। उन्होंने कहा कि आउटसोर्स कार्मिकों का दुर्घटना बीमा करवाना सुनिश्चित करें।

मंत्री तोमर ने कहा कि विभिन्न कंपनियों में रिक्त पदों की भर्ती की प्रक्रिया जल्द शुरू करें। उन्होंने कहा कि खराब विद्युत मीटर यथाशीघ्र बदले जायें। साथ ही आकलित खपत के बिल नियमानुसार दिये जायें। रबी सीजन में वितरण ट्रांसफार्मर एवं अन्य मुख्य सामग्री की उपलब्धता सुनिश्चित की जाये। आईटीआई पास लाइनमेन के समकक्ष कार्यरत आउटसोर्स कार्मिकों का पारिश्रमिक बढ़ाने के लिये जरूरी कार्यवाही करें।

मंत्री तोमर ने नवकरणीय ऊर्जा परियोजनाओं द्वारा कार्बन उत्सर्जन में की गई कमी के मुद्रीकरण संबंधी कार्यवाही के संबंध में भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि विद्युत वितरण कंपनियों की संगठनात्मक संरचना और विद्युत कंपनियों की नवीन संविदा नीति का प्रस्ताव जल्द प्रस्तुत करें।

प्रमुख सचिव ऊर्जा संजय दुबे ने विभिन्न योजनाओं में किये जा रहे कार्यों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि विद्युत सुरक्षा निरीक्षकालय द्वारा राजस्व संग्रहण में उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की गई है। इस दौरान एमडी पॉवर मैनेजमेंट कंपनी विवेक पोरवाल एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,124FollowersFollow

Latest Articles