21.1 C
New Delhi
Wednesday, November 30, 2022

Indore News: पुलिस का मानवीय चेहरा, TI  ने गरीब बच्चो को पहनाये जूते

इंदौर। कानून और व्यवस्था की जिम्मेदारी संभालने वाली खाकी संवेदनशीलता से भरी हो तो फिर क्या कहने। वर्दी वालों में अगर यह भाव आ जाए तो फिर समाज का कायाकल्प होने में देर ना लगे। इंदौर में ऐसा ही एक नजारा देखने को मिला।

रविवार को इंदौर के जूनी थाना प्रभारी योगेश सिंह तोमर (Indore Police) कानून व्यवस्था को देखने के लिए सड़क पर निकले थे कि उन्हें 4 बच्चे दिखाई दिए। बेहद गरीब नजर आने वाले यह बच्चे नंगे पैर थे। भरी गर्मी के इस मौसम में उन्हें नंगे पैर देख टीआई ने उन्हें अपने पास बुलाया और अपनी गाड़ी में बैठा लिया।

इतना ही नहीं, Indore TI उन्हें पास में ही स्थित जूते की दुकान में ले गए और चारों बच्चों को उनकी पसंद के जूते दिलवाए। जूते मोजे पहनकर बच्चों के दिल पर खुशी देखते ही बनती थी। इसके बाद टीआई तोमर ने उन बच्चों को यह भरोसा भी दिलाया कि जब जरूरत पड़े ,वे उनके पास आ सकते हैं और अपने जीवन को बेहतर बनाने के लिए जो भी मदद चाहिए उसे निसंकोच मांग सकते हैं।

TI के इस काम की पूरे शहर में प्रशंसा हो रही है। ऐसे समय में, जब पुलिस के ऊपर जनता को परेशान करने और वसूली के आरोप लगते हैं, कम से कम कुछ पुलिसिया चेहरे ऐसे हैं जो पुलिस को मानवीय तो बनाते ही हैं समाज के साथ उसके बेहतर संबंध स्थापित करने में भी बड़ी भूमिका निभाते हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,121FollowersFollow

Latest Articles