Indore News: पिवड़ाय गांव में भिड़े दो पक्ष, सामान की मरम्मत को लेकर जमकर हुई मारपीट, 7 घायल

इंदौर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर जिले (Indore) के ग्रामीण इलाके में शनिवार रात दो पक्षों में विवाद हो गया. विवाद में एक ही परिवार के पांच सदस्यों सहित सात लोग घायल हो गए. अल्पसंख्यकों का आरोप है कि दूसरे पक्ष ने उन्हें पिवड़ाय गांव को 9 अक्टूबर तक खाली करने का फरमान सुनाया था. इसे नहीं माने जाने पर उन पर हमला किया गया.

पुलिस अधीक्षक महेशचंद्र जैन ने बताया कि जिला मुख्यालय से करीब 20 किलोमीटर दूर पिवड़ाय गांव में शनिवार रात हुए विवाद में दो पक्षों के सात लोग घायल हुए हैं. उन्होंने बताया कि इनमें अल्पसंख्यक परिवार के पांच लोग तथा दूसरे पक्ष के दो व्यक्ति शामिल हैं. घायलों को सामान्य चोटें आई हैं. जैन ने इस आरोप को सिरे से नकार दिया कि दूसरे पक्ष ने गांव खाली करने का फरमान सुनाया और नहीं मानने पर हमला कर दिया.

पुलिस ने बताई सामान्य घटना

एसपी जैन ने सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक रंग ले रही इस घटना को दो पक्षों के बीच विवाद का सामान्य मामला बताया. उन्होंने कहा कि दोनों पक्षों के खिलाफ एक-दूसरे की शिकायत पर भारतीय दंड संहिता की धारा 294 (गाली-गलौज), 323 (मारपीट), 506 (आपराधिक धमकी) और 147 (बलवा) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है. जैन के मुताबिक पिवड़ाय गांव में लोहे के सामान की मरम्मत को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हुआ. दूसरी ओर, अल्पसंख्यक पक्ष के वकील ने आरोप लगाया कि इस परिवार पर धार्मिक भेदभाव के कारण हमला किया गया. उन्होंने कहा कि हम इस मामले में उचित कानूनी कदम उठा रहे हैं.

देवांशु की हत्या लड़की ने नहीं ‘जोया’ ने की

उल्लेखनीय है कि इंदौर में अपराध लगातार बढ़ते जा रहे हैं. हाल ही में रियल एस्टेट के सेल्स मैनेजर देवांशु की भी देर रात चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी. इस हत्याकांड में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. हत्या में किसी लड़की का नहीं, बल्कि किन्नर का हाथ है. उसने अपने साथियों के साथ लूट के इरादे से रियल एस्टेट कंपनी के सेल्स डायरेक्टर देवांशु को आवाज दी थी, और जब उसने लूट का विरोध किया तो चाकू मार दिया था. पुलिस ने मृतक के दोस्त और उस वक्त गाड़ी चला रहे सतीश को क्लीन चिट दे दी. जानकारी के मुताबिक, इस हत्याकांड से पुलिस काफी परेशान हो गई थी. जांच के दौरान पुलिस ने मौके पर लगे CCTV कैमरों के फूटेज खंगाले. इसमें किन्नर जोया और उसके साथी अल्लू व अलीम देखे गए. पुलिस ने गुरुवार देर रात तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. तीनों आरोपी आजाद नगर में रहते हैं.

Source link