14.1 C
New Delhi
Sunday, January 29, 2023

इंदौर में कारोबारियों के ठिकानों पर GST की छापेमारी, अहम दस्तावेज जब्त

Indore GST Raid : वेब वार्ता, इंदौर. इंदौर के कुछ कारोबारियों के ठिकानों पर बीते दिन जीएसटी विभाग की टीम द्वारा छापेमारी की गई। दरअसल, विदेश से आयात की जा रही बदाम और खजूर में टैक्स चोरी का मामला लगातार सामने आ रहा था जिसके बाद जीएसटी टीम ने इंदौर के सियागंज में करीब 7 कारोबारियों के ठिकानों पर छापा मारा।

बीते दिन दोपहर में ये छापामारी की गई जो देर रात तक चली। ऐसे में सूखे मेवे के साथ सुपारी और शक्कर के कारोबारियों की दुकान पर जीएसटी टीम के अधिकारीयों ने जांच की। ये कार्यवाई आज भी जारी रहेगी।

जानकारी के मुताबिक, राज्य जीएसटी के करीब 50 अधिकारियों की अलग-अलग टीमों ने आकर इंदौर में छापा मारा। ऐसे में इन टीम ने जिन दुकानों और फर्मों पर छापेमारी की है उनमें महाकाल ट्रेडिंग, डमरूवाला ट्रेडर्स के साथ अन्य भी शामिल है। ये लोग विदेश से बादाम के कंटेनर आयात करने के बाद उसे इंदौर और मप्र के थोक कारोबारियों को आपूर्ति करते हैं। इसके अलावा भारतीय ट्रेडर्स आयातित खजूर की प्रोसेसिंग और पैकिंग करने के बाद अपने खुद के नाम से सामान की बिक्री करती है।

वहीं भारत ट्रेडर्स और एडी इंटरप्राइजेस सुपारी का कारोबार करते थे। ऐसे में इन सभी पर टैक्स चोरी करने का शक किया गया जिसके बाद टीम ने सक्रीय होकर जांच शुरू की। बताया जा रहा है कि हाजी अजीज एंड संस नामक फर्म शकर-नारियल के थोक कारोबार करते हैं। इन सभी के ठिकानों पर जाकर GST विभाग की टीम ने दस्तावेज और कच्ची पर्चियां जब्त कर स्टाक मिलान करना शुरू कर दिया है। सिर्फ इंदौर ही नहीं विभाग की टीम आज सीहोर और भोपाल में भी Raid करने के लिए पहुंच गई है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,114FollowersFollow

Latest Articles