17.1 C
New Delhi
Wednesday, December 7, 2022

राष्ट्रीय फैशन प्रौद्योगिकी संस्थान (निफ्ट) भोपाल का 2022 बैच के लिए दीक्षांत समारोह

भोपाल। राष्ट्रीय फैशन प्रौद्योगिकी संस्थान (निफ्ट), डिजाइन, प्रबंधन और प्रौद्योगिकी का प्रमुख संस्थान नई दिल्ली में वर्ष 1986 में स्थापित किया गया था। वर्तमान में निफ्ट के देश भर में 18 परिसर हैं।

निफ्ट भोपाल की स्थापना वर्ष 2008 में हुई थी और वर्तमान में फैशन प्रबंधन अध्ययन विभाग, वस्त्र डिजाइन विभाग, फैशन और जीवन शैली सहायक विभाग सहित 5 विभागों का पेशेवर प्रबंधन कर रहा है, हाल ही में फैशन डिजाइन विभाग और फैशन संचार विभाग, निफ्ट भोपाल को स्थानांतरित कर दिया गया है। भौरी, भोपाल में अपने स्थायी परिसर में।

निफ्ट भोपाल ने आरसीवीपी नरोन्हा प्रशासन अकादमी, शाहपुरा, भोपाल में 15 अक्टूबर, 2022 को शाम 4 बजे से 2020 22 के बैच (पीजी प्रोफ्रामे के लिए) और 2018-22 (यूजी कार्यक्रम के लिए) के लिए 11वें दीक्षांत समारोह का आयोजन किया है। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री उपेंद्र प्रसाद सिंह (आईएएस), सचिव, कपड़ा मंत्रालय थे। वे ओडिशा कैडर के 1985-बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी हैं।

इससे पहले, वह विभाग में सचिव के रूप में कार्यरत थे। 2017 से जल शक्ति मंत्रालय के तहत जल संसाधन, नदी विकास और गंगा कायाकल्प के लिए। उन्होंने केंद्र और राज्य दोनों सरकारों में महत्वपूर्ण कार्य किए हैं और समृद्ध और विविध अनुभव रखते हैं। उन्हें जल संसाधन, वित्त जैसे विभिन्न क्षेत्रों में काम करने का अनुभव है। , स्टील, परिवहन, आदि। वह भारत में जल संसाधनों के नीति निर्माण, योजना और प्रबंधन में गहराई से शामिल थे।

दीक्षांत समारोह में प्रो. डॉ. वंदना नारंग, डीन-निफ्ट प्रधान कार्यालय, नई दिल्ली भी मौजूद थीं। दीक्षांत समारोह का आयोजन निफ्ट भोपाल के निदेशक लेफ्टिनेंट कर्नल आशीष अग्रवाल और संयुक्त निदेशक एवं परीक्षा नियंत्रक, निफ्ट भोपाल श्री के समग्र पर्यवेक्षण में किया गया था।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,120FollowersFollow

Latest Articles