29.1 C
New Delhi
Friday, September 22, 2023

महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस ने सरकार को घेरा, विभा पटेल बोलीं-250 रुपए देना उपहास उड़ाने जैसा

भोपाल, 29 अगस्त (अकबर खान)। महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस ने शिवराज सरकार को फिर घेरा है। मंगलवार को महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष विभा पटेल ने भोपाल में कहा कि 250 रुपए देना महिलाओं का उपहास उड़ाने जैसा है। इतने रुपए में तो एक किलो मिठाई भी नहीं आती है। प्रदेश अध्यक्ष पटेल पीसीसी में मीडिया से चर्चा कर रही थीं। इस मौके पर मप्र कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं मीडिया स्टेट कॉर्डिनेटर अभय दुबे भी उपस्तिथ रहे।

मीडिया को संबोधित करते हुए विभा पटेल ने कहा कि मुख्यमंत्री ने बड़े जोर-शोर से लाड़ली बहनाओं को अपने शासन की शक्ति के द्वारा एकत्रित करवाया और घोषणा की कि आप सभी के खातों में 250 रुपए डाल रहा हूं और आप धूमधाम से रक्षाबंधन का त्यौहार मनाइए। यह महिलाओं का उपहास उड़ाने जैसा है। पटेल ने सरकार से सवाल पूछते हुए कहा कि आज जब महंगाई चरम पर है और हर चीज महंगी है। उसमें ढाई सौ रुपए में कौन सी महिला, कौन सी बहन रक्षाबंधन त्यौहार मना सकती है, ये मुख्यमंत्री ही बता सकते हैं।

प्रदेश अध्यक्ष पटेल ने कहा, मुख्यमंत्री को बहनों से सार्वजनिक तौर से माफी मांगनी चाहिए, क्योंकि उन 250 रुपए में त्यौहार मनाना तो दूर एक किलो मिठाई लेकर अपने भाई के घर तक नहीं जा सकती। कांग्रेस नेत्री पटेल ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री ने जो 450 रुपए में गैस सिलेंडर देने की बात की है, इस पर न तो गैस एजेंसियों को किसी प्रकार के निर्देश दिए गए हैं और न ही कोई गैस एजेंसी किसी भी महिला को 450 रुपये में गैस सिलेंडर देने को राजी है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश की बहन-बेटियों को वचन दिया है कि वे 500 रू. में गैस सिलेण्डर देंगे, महिलाओं को नारी सम्मान योजना के तहत 1500 रू. प्रतिमाह देंगे, 100 रू. में 100 यूनिट बिजली फ्री और 200 यूनिट का आधा बिल देना पड़ेगा, पुरानी पेंशन बहाल की जायेगी, किसान कर्जमाफी फिर शुरू होगी, किसानों को पांच हार्स पॉवर तक बिजली मुफ्त मिलेगी, पिछड़ा वर्ग को 27 प्रतिशत आरक्षण, जातिगत जनगणना की जायेगी। किसानों का बकाया बिल माफ होगा। ताकि प्रदेश की बहन-बेटियों और समाज की अंतिम पंक्ति में खड़े लोगों को महंगाई से राहत और न्याय मिल सके।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,145FollowersFollow

Latest Articles