14.1 C
New Delhi
Sunday, January 29, 2023

सीएम शिवराज बोले – बिना किसी परेशानी के जनता तक पहुंचे योजना का लाभ

वेब वार्ता, भोपाल. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज आगर मालवा जिले की समीक्षा के दौरान सीएम के तेवर तीखे नजर आए। उन्होंने कहा कि सुशासन का मतलब जनता तक बिना लिए दिए परियोजना का लाभ पहुंचे। सिस्टम में खामियों को लेकर कलेक्टर से तीखे सवाल किए।

उन्होंने कहा राशन की चोरी तो नहीं हो रही, चावल की जब्ती के चार प्रकरण आए है, क्या कार्रवाई की। एक बार इस सिस्टम की समीक्षा कलेक्टर करें। जलजीवन मिशन में सुसनेर पाइपलाइन की गुणवत्ता की शिकायत आई है इसको सुधारने के सीएम ने निर्देश दिए और उनसे कलेक्टर से पूछा कि आप समीक्षा करते हो या नहीं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज अपने निवास से वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए आगर मालवा जिले की समीक्षा की। प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण की समीक्षा के दौरान कलेक्टर ने उन्हें बताया कि 18 हजार 8 स्वीकृत आवासों में से 94 प्रतिशत पूरे हो चुके है।

आवास प्लस में स्वीकृत 13 हजार 87 आवासों में से 97 प्रतिशत लक्ष्य पूरा हो गया है। इसको लेकर सीएम ने उन्हें बधाई दी लेकिन शहरी क्षेत्रों में प्रधानमंत्री आवास योजना की धीमी गति पर सीएम ने नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि इतनी धीमी गति से काम होना चिंताजनक है। बताएं इसमें देरी क्यों हो रही है।

इसका डिटेल भेजिए। कलेक्टर ने बताया कि शहरी क्षेत्रों में पीएम आवास के 10 हजार 245 काम स्वीकृत हुए थे इसमें से 6 हजार 42 काम पूर्ण हो गए है। सीएम ने उन्हें योजना की मानीटरिंग ठीक से करने और काम की गति बढ़ाने के निर्देश दिए।

कोविड से घबराएं नहीं, सावधानी बरतें

कोविड के लेकर सीएम ने कहा कि इससे घबराने की जरुरत नहंी है लेकिन सावधानी बरते। अस्पताल में आक्सीजन प्लांट, आक्सीजन सिलेंडर, वेंटीलेटर, दवाईय्ऋों की व्यवस्थाएं देखें। बूस्टर डोज के लिए लोगों को प्रेरित करें। कोविड अनुकूल व्यवहार के लिए जागरुकता बढ़ाएं।

बड़े अपराधियों, नशे के खिलाफ कार्रवाई जारी रहे

सीएम ने कानून व्यवस्था की समीक्षा करते हुए कहाकि बड़े अपराधियों के खिलाफ, अवैध शराब और नशे के खिलाफ कार्रवाई जारी है। इसमें जीरो टालरेंस होना चाहिए किसी को छोड़ना नहीं है। पुलिस अधीक्षक ने उन्हें बताया कि मुस्कान अभियान में जिले में 95 फीसदी बच्चियों की बरामदगी की गई है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,114FollowersFollow

Latest Articles