सीएम शिवराज ने की जोबट में 100 बिस्तरों का अस्पताल और स्टेडियम बनाने की घोषणा

जोबट (आलीराजपुर), 15 सितंबर (वेब वार्ता)। सीएम शिवराज सिंह चौहान जनदर्शन कार्यक्रम के लिए गुरुवार को जोबट पहुंचे। यहां उन्होंने कई विकास कार्यों का लोकार्पण किया, मंच से लोगों को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज ने जोबट में 100 बिस्तरों का अस्पताल और स्टेडियम बनाने की घोषणा की। इसके साथ ही उन्होंने जिले का औद्योगिक विकास करने की बात भी कही। उन्होंने कहा कि ग्राम उमरी में 28 हेक्टेयर में छोटे उद्योग स्थापित किए जाएंगे।

सीएम ने इस दौरान गन बाई से पूछा कि वर्मी कंपोस्ट से आपकी कितनी आय होती है, तो इस पर उन्होंने बताया कि जैविक खेती के जरिए सब्जी और फल उगाने पर उन्हें सालभर में 80 से 90 हजार रुपये तक आय हो जाती है। इस पर सीएम शिवराज ने सभी से तालियां बजवाई। पूछा आगे क्या योजना है। इस पर गनबाई ने कहा अब मैं अन्य दीदियों को भी जैविक खेती का प्रशिक्षण देना चाहती हूं। यहां से सीएम रोड शो के लिए रवाना होंगे। जोबट में मुख्यमंत्री को आदिवासियों के पारंपरिक शास्त्र तीर और कमान भेंट किए गए। मुख्यमंत्री ने जैसे ही तीर को कमान पर चढ़ाया सभा में उपस्थित लोग हर्षित हो उठे। इसके बाद रोड शो में उन्होंने जोबट के ग्राम बड़ा गुड़ा में नुक्कड़ सभा को संबोधित किया इसके बाद आंबुआ के लिए रवाना हो गए हैं।

जोबट में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, सांसद गुमान सिंह डामोर और स्थानीय नेताओं के साथ जमकर थिरके। मुख्यमंत्री को मस्ती में झूमते देख आस-पास मौजूद सैकड़ों लोग भी थिरकने लगे। आदिवासियों की संस्कृति में उनके लोक नृत्य और संगीत का सबसे अहम स्थान है। जब आदिवासी अपने पारंपरिक वेशभूषा और साजो-समान के साथ नाचते गाते हैं तो उन्हें देखकर शायद ही ऐसा कोई हो जो बिना थिरके रहे सके। कुछ ऐसा ही दृश्य आज देखने को मिला जब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपने अलीराजपुर प्रवास के दौरान जोबट के लोक कलाकारों के साथ नृत्य करते दिखाई दिए।