13.1 C
New Delhi
Thursday, December 1, 2022

नाबालिग की आत्महत्या का मामला, पुलिस ने दर्ज किया अज्ञात पर दुष्कर्म का मामला

भोपाल, 21 अक्टूबर (वेब वार्ता)। बिलखरिया थाना क्षेत्र स्थित एक कस्बे में गत 27 दिसंबर को 16 साल की नाबालिग ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। उसके पास से पुलिस को सुसाइड नोट नहीं मिला था। मामला नाबालिग से जुड़ा होने के कारण और परिस्थितियों को देखते हुए पुलिस ने पीएम के दौरान नाबालिग का वेजाइनल स्लाड बनवाया था और जांच के लिए एफएसएल को भेज दिया। एफएसएल की रिपोर्ट में यह बात सामने आई कि नाबालिग के साथ दुष्कर्म हुआ था। अब रिपोर्ट मिलने के बाद पुलिस ने अज्ञात आरोपी पर बलात्कार और पाक्सो एक्ट की धाराओं में प्रकरण दर्ज कर लिया है।

एएसआई सुरेश कुमार ने बताया कि 16 साल की नाबालिग इलाके में रहती थी। उसके माता-पिता मजदूरी करते थे। माता-पिता ने पुलिस को बताया था कि 27 दिसंबर 2021 को वह घर से थोड़ी दूर जंगल में लकड़ी लेने के लिए गए थे। दोपहर करीब दो बजे के आसपास वह घर लौटे तो उन्होंने बेटी का शव फांसी के फंदे पर देखा था। इसके बाद पुलिस को सूचना दी थी। सूचना पर पहुंची पुलिस को घटनास्थल से सुसाइड नोट नहीं मिला था। पुलिस ने नाबालिग का शव बरामद कर पीएम के लिए भेज दिया था।

एएसआई सुरेश कुमार ने बताया कि नाबालिग इकलौती थी और माता पिता काम पर जाते थे तो वह घर में अकेली रहती थी। पुलिस ने उस समय परिजन से पूछताछ की थी। पूछताछ में अनुमान लगाया गया था कि उसके साथ दुष्कर्म तो नहीं हुआ है। एफएसएल रिपोर्ट में दुष्कर्म की पुष्टि हो गई और पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया। अब पुलिस आसपास रहने वाले लोगो को पूछताछ कर आरोपी तक पहुंचने का प्रयास कर रही है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,121FollowersFollow

Latest Articles