13.1 C
New Delhi
Thursday, December 1, 2022

भोपाल की किन्नर डॉन काजल बंबईया को पुलिस ने रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया

-अकबर खान-

भोपाल, 21 अक्टूबर (वेब वार्ता)। बीते दिनों भोपाल कमिश्नर कार्यालय पर किन्नरों ने किन्नर डॉन काजल बंबईया और उसके साथियों की गुंडागर्दी से परेशान होकर प्रदर्शन किया था। जिसके बाद पुलिस अधिकारियों ने कार्रवाई करते हुए तीन हजार के इनामी कुख्यात किन्नर डॉन काजल बंबइया को रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया। वह मुंबई भागने की फिराक में था। कोर्ट में पेश करने के बाद पुलिस काजल बंबईया को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है। किन्नर डॉन की गिरफ्तारी की खबर के बाद किन्नरों ने पु​लिस की कार्रवाई की सराहना करते हुए उनकी तारीफ की। साथ ही पुलिस को पुरस्कृत करने को भी कहा गया है।

बता दें किन्नर काजल, कायनात और बदमाश फराज उर्फ शूटर ने मिलकर मछली मार्केट के पास बैरागढ़ में रहने वाली किन्नर काव्या शीतलानी के साथ अड़ीबाजी की थी। इसका विरोध करने पर तीनों ने उसके साथ मारपीट की और कैंची से उसके बाल काट दिए थे। काव्या की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया था। इस मामले में पुलिस ने तीनों पर तीन-तीन हजार रुपए का ईनाम घोषित किया था। पुलिस को शुक्रवार को किन्नर डॉन काजल के रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 6 पर मौजूद होने की सूचना मिली। वह मुंबई भागने की फिराक में था। इसके बाद पुलिस की एक टीम रेलवे स्टेशन पहुंची। जहां किन्नर डॉन काजल को गिरफ्तार कर लिया। काजल बंबईया पर हत्या का प्रयास, लूटपाट, घर में घूसकर मारपीट, अड़ीबाजी समेत कई अपराध दर्ज है। इसमें से बदमाश फराज शूटर को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। अभी एक आरोपी कायनात मिर्चा फरार है।

आपको बता दें कि किन्नर बदमाश काजल बंबईया और कायनात द्वारा अन्य किन्नरों के साथ मारपीट कर अड़ीबाजी करने के विरोध में बुधवार को किन्नरों के समूह ने राजधानी में पुलिस कमिश्नर कार्यालय पर प्रदर्शन कर अपराधी किन्नरों के खिलाफ कड़ी कारर्वाइ करने की मांग का ज्ञापन सौंपा था। इन दोनों पर राजधानी के विभिन्न थानों में कई अपराध दर्ज है।

प्रदर्शन के दौरान मंगलवारा गुट की प्रमुख किन्नर सुरैया ने बताया कि करीब दो माह पहले काजल बंबाईया, कायनात व फराज शूटर ने घर में घुसकर कट्टा अड़ाते हुए तीस लाख रुपए की मांग की थी। जिसका वीडियो मंगलवारा पुलिस को दिया गया, लेकिन मंगलवारा पुलिस ने मामूली धाराओं में मामला दर्ज किया। जिससे आरोपितों को आसानी से जमानत मिल गई।

इस वजह से उनके हौसले बुलंद हो गए। वे लोग अब राजधानी में रहने वाले अन्य किन्नरों से अड़ीबाजी व मारपीट करते फिर रहे हैं। किन्नर सुरैया ने बताया कि आरोपित किन्नरों पर सख्त कार्रवाई नहीं होने से कमिश्नर कार्यालय पर प्रदर्शन किया गया। उन्होंने बताया कि अधिकारियों ने आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया है। इसके बाद भी पुलिस सख्त कार्रवाई नहीं करती है, तो आगे भी विरोध जारी रहेगा।

रकम नहीं देने पर की थी मारपीट

निशातपुरा थाना इलाके में रहने वाली 27 वर्षीय किन्नर अलीसा से गत सोमवार की रात किन्नार काजल बंबइया और कायनात ने उसके घर में घुसकर पांच हजार रुपये की अड़ी डाली। रुपये देने से मना करने पर दोनों ने उसके साथ मारपीट की और जान से मारने की धमकी देकर चले गए। अलीसा की शिकायत पर दोनों किन्नरों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया था।

घर में घुसकर काट दिए थे बाल

25 सितंबर को काजल, कायनात ने बदमाश फराज उर्फ शूटर के साथ मिलकर मछली मार्केट के पास बैरागढ़ में रहने वाली किन्नर काव्या शीतलानी के साथ अड़ीबाजी की थी। विरोध करने पर तीनों ने काव्या के साथ मारपीट कर कैंची से उसके बाल भी काट लिए थे। इस मामले में तीनों पर तीन-तीन हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था। बैरागढ़ थाना पुलिस ने फरार तीन आरोपितों में से फराज शूटर को 12 अक्टूबर को गिरफ्तार कर लिया था। उसके पास से किन्नर के बाल काटने में इस्तेमाल की गई कैंची भी बरामद कर ली थी।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,121FollowersFollow

Latest Articles