34.1 C
New Delhi
Monday, September 25, 2023

व्यापारी से साढ़े पांच लाख की अड़ी के मामले की हबीबगंज टीआइ करेंगे जांच

भोपाल, (वेब वार्ता)। कोलार थाना क्षेत्र में पिस्टल अड़ाकर व्यापारी से साढ़े पांच लाख रुपये की अड़ी के मामले में फरार पुलिसकर्मियों का अभी तक कोई सुराग नहीं लग सका है। इस मामले की केस डायरी शनिवार शाम हबीबगंज थाना भेज दी गई है। अब मामले में आगे की विवेचना हबीबगंज टीआइ करेंगे।

कोलार थाना पुलिस के मुताबिक मां पार्वती नगर निवासी 38 वर्षीय गौरव जैन, ज्वेलरी के अलावा मसाले का भी कारोबार करते हैं। 14 फरवरी को सिपाही देवेंद्र श्रीवास्तव व रोहित शर्मा ने अपने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर गौरव को कार में बंधक बना लिया था। इसके बाद पिस्टल अड़ाते हुए उससे साढ़े पांच लाख रुपये की वसूली की थी। पुलिसकर्मियों के चंगुल से मुक्त होने के बाद गौरव ने इस पूरे मामले की लिखित शिकायत गृह मंत्री, पुलिस महानिदेशक और पुलिस आयुक्त से की थी।

मामला सुर्खियों में आने के बाद गुरुवार को कोलार थाने में देवेंद्र, रोहित सहित चार लोगों के खिलाफ धारा-342, 419, 170, 384, 323, 506 के अंतर्गत प्रकरण दर्ज किया गया। इस मामले में आरोपित दोंनों सिपाहियों को बर्खास्त कर दिया गया। वहीं टीआइ चंद्रकांत पटेल को हटाकर डीसीपी-जोन चार के कार्यालय भेज दिया गया है। पुलिस आयुक्त मकरंद देऊस्कर के निर्देश पर मामले की केस डायरी अब हबीबगंज थाना प्रभारी मनीष राज भदौरिया को सौंप दी गई है। उनका कहना है कि केस डायरी मिल गई है। फरार आरोपितों की तलाश के लिए टीम बनाई जा रही है। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। देवेंद्र और गौरव के गिरफ्तार होने के बाद ही उनके दो अन्य साथियों के बारे में पता चल सकेगा।

दलाल ने भी कर दी दो लाख की हेराफेरी

बताया जाता है कि यह मामला इंटनेट मीडिया पर प्रसारित होने के बाद आरोपितों ने समझौते की रणनीति बनाई थी। शिकायत वापस लेने की बात करते हुए एक दलाल के माध्यम से व्यापारी से हड़पी गई राशि भी भेजी गई थी। पर मध्यस्थता कर रहे शातिर व्यक्ति ने बीच में ही दो लाख रुपये की हेराफेरी कर दी।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,145FollowersFollow

Latest Articles