15.1 C
New Delhi
Monday, November 28, 2022

सीएम की सख्ती के बाद भोपाल पुलिस ने की हुक्का लाऊंज के विरुद्ध कार्रवाई

-अकबर खान-

भोपाल, 08 अक्टूबर (वेब वार्ता)। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश के बाद डीसीपी जोन 2 श्रद्धा तिवारी एवं एडिशनल डीसीपी राजेश भदौरिया के मार्गदर्शन में एमपी नगर एसीपी निधि सक्सेना के नेतृत्व में भोपाल पुलिस ने शनिवार को अरेरा हिल्स, एमपी नगर, अयोध्या नगर के क्षेत्र में पुलिस ने हुक्का एवं शराब पिलाने वाले स्थानों पर दबिश दी।

Bhopal Police took action against Hookah Loungeथाना अरेरा हिल्स के क्षेत्र में 36 भी आबकारी एक्ट की कार्रवाई की गई ,इसी प्रकार एमपी नगर थाने में 5 हुका लॉन्च  के स्थानों कार्यवाहीकी गई, सार्वजानिक स्थान पर शराब पीने वाले तथा शराब पीकर वाहन चलाने वाले पर 185 एमवी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई। इसी प्रकार अयोध्या नगर में दो होटलों में दबिश दी गई साथ ही, साथ ही आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की गई दबिश के दौरान संचालकों को समझाइश भी दी गई। थाना प्रभारी एमपी नगर थाना प्रभारी अयोध्या नगर थाना प्रभारी अरेरा हिल्स ने वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन पर कार्यवाही की है।

Bhopal Police took action against Hookah Loungeबता दें कि 02 अक्टूबर को गांधी जयंती के अवसर पर सीएम शिवराज सिंह ने कहा था कि हुक्का लाउंज कई ऐसी गतिविधियां कर रहे हैं, जो बच्चों को गलत दिशा में ले जा रहे हैं। हुक्का लाउंज कहीं न चलें, तत्काल बंद हों। सीएम शिवराज सिंह ने इसके बाद शनिवार को कानून व्यवस्था की समीक्षा करते हुए पुलिस अधिकारियों को हुक्का लाउंज पर सख्त कार्रवाई और इन्हें तत्काल बंद करने के निर्देश दिए थे। जिसके बाद एक्शन में आई पुलिस ने भोपाल में कई जगहों पर दबिश दी।

इस संबंध में भोपाल पुलिस आयुक्त मकरंद देऊस्कर का कहना है कि समय-समय पर पुलिस हुक्का बार पर कार्रवाई करती आ रही है। नए दिशा-निर्देश के बाद आगे की रणनीति के लिए आबकारी, जिला प्रशासन, खाद्य और औषधि विभाग से बात कर रहे हैं। जो रणनिती बनेगी पुलिस उसमें पूरा सहयोग करेगी।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,122FollowersFollow

Latest Articles