27.1 C
New Delhi
Thursday, September 29, 2022

रेलवे स्टेशन जाने वाला एक मार्ग होगा बंद, रेलवे अधिकारियों की क्या है प्लानिंग पढ़िए

वेब वार्ता, जबलपुर। जबलपुर रेलवे स्टेशन के बाहर अनाधिकृत रूप से दो पहिया एवं चार पहिया वाहन खड़े करने पर रेलवे द्वारा जिला पुलिस के सहयोग से सख्त कार्यवाही किये जाने की योजना बने गयी है। इस योजन का क्रियान्वयन जल्द ही शुरू किया जायेगा। जिसके तहत वाहन को पिकअप गाड़ी से पुल करके जब्त करने एवं जुर्माना लगाया जायेगा।

उक्त सम्बन्ध में मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय के वाणिज्य विभाग में एक बैठक करके रेलवे एवं जिला पुलिस के अधिकारियो ने इक्त निर्णय लिया है। सीनियर डी.सी.एम. विश्व रंजन, एडिशनल एस.पी. प्रदीप शिंडे, आर.पी.एफ. कमान्डेंट अरुण त्रिपाठी, सहित रेलवे के मंडल वाणिज्य प्रबंधक सुनील श्रीवास्तव, देवेश सोनी, सहायक मंडल अभियंता मनोज प्यासी, आर.पी.एफ.के थाना प्रभारी एम.एस. मंसूरी, स्टेशन प्रबंधक वाणिज्य संतोष ठोसर ने बैठक में निर्णय लिया कि केरव्स बिल्डिंग से प्लेटफार्म क्र.01 की ओर जाने वाले सड़क मार्ग को वेटनरी ग्राउंड से चालू रखा जायेगा। वहीं जी.आर.पी. थाने के आगे एम सी ओ गेट के समक्ष बेरियर लगाकर मार्ग को वाहनों के आवागमन के लिए बंद किया जायेगा।

इसी तरह दोनों 01 एवं 06 नंबर प्लेटफार्म के बाहर अनाधिकृत रूप से खड़े होने वाले सभी प्रकार के वाहनों को पिक अप गाड़ी से हटाया जायेगा एवं जुर्माना वसूला जायेगा। बैठक में यहाँ भी निर्णय लिया गया कि 06 नंबर प्लेटफार्म के बाहर से मालगोदाम चौक के बीच खड़े होने वाले सभी ठेलो को हटाने के लिए आयुक्त नगर निगम से अतिक्रमण विरोधी दस्ते को कार्यवाही करने हेतु पत्र लिखा जायेगा। बैठक में अधिकारियो ने निर्णय लिया कि यह कार्यवाही जल्द ही प्रारंभ की जाएगी जिससे कि रेलवे स्टेशन आने जाने वालो को सड़क पर किसी तरह की रुकावट का सामना न करना पड़े।

रेल प्रशासन ने स्टेशन आने वालो से अनुरोध किया है कि वे अपने वाहन पार्किंग के निर्धारित स्थान पर ही खड़े करे। जिससे उन्हें किसी भी प्रकार की असुविधा न हो।रेल प्रशासन ने स्टेशन के ऑटो चालको को भी अपने ऑटो निर्धारित स्थल पर ही खड़े करने एवं प्री पेड बूथ से सवारी लेकर जाने का निर्देश दिया है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,125FollowersFollow

Latest Articles