14.1 C
New Delhi
Thursday, December 8, 2022

महाराष्ट्र से लुधियाना पहुंचाई जा रही थी 18 अवैध पिस्टलों की खेप तीन गिरफ्तार

Illegal weapons in MP: भोपाल (राज्य ब्यूरो)। महाराष्ट्र में जलगांव के पास जामोद से बुरहानपुर, बैतूल होते हुए पंजाब के लुधियाना में अवैध पिस्टल पहुंचाई जा रही हैं। स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) भोपाल ने रविवार को बैतूल से मारुति वैन में 18 अवैध पिस्टल और 25 नग मैगजीन लेकर जा रहे तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इन्हें भोपाल लाया गया है। मुख्य आरोपित दतिया जिले के उदगवां गांव का रहने वाला 28 वर्ष का विक्रम राजा परमार है। एक अन्य आरोपित अनिकेत चौहान भी इसी गांव का रहने वाला है। जबकि तीसरा टीकमगढ़ जिले के शहराई गांव का रहने वाला 18 वर्ष का सोनू झा है। इन पर आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

पुलिस अधीक्षक एसटीएफ (भोपाल) संजीव पाठक ने बताया कि मुख्ाबिर की सूचना पर इन्हें पकड़ा गया। इनके पास नौ साधारण और इतनी अच्छी क्वालिटी की पिस्टल मिली हैं। साधारण पिस्टल करीब 10 हजार रुपये और अच्छी 50 से 60 हजार रुपये में बिकती है। पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के सीमावर्ती जंगली क्षेत्रों में अवैध पिस्टल बनाई जा रही हैं। 10 हजार लेकर 60 हजार रुपये तक में इन्हें विभिन्न् राज्यों में बेचा रहा है। आरोपित चार साल से यह काम कर रहे थे। अभी तक करीब सौ पिस्टल और दो सौ कट्टा वह पंचाब ले जाकर बेच चुके हैं।

इनका काम पिस्टल पहुंचाने का रहता था। बनाने वाले से पिस्टल लेकर यह लोग उनके द्वारा बताए गए ठिकानों तक पहुंचाते थे। इन ठिकानों से बेचने के लिए पिस्टल दूसरी जगह पहुंचाई जाती थीं। एसटीएफ अब पूरी कड़ी का पता लगा रहा है। इनसे पूछताछ में बनाने वाले से लेकर खरीदकर बेचने वालों का पता चलने की उम्मीद है। एसटीएफ के अधिकारियों ने बताया कि पंजाब में पिस्टल रखने का शौक ज्यादा है, इसलिए यहां अधिक मांग है। एडीजी एसटीएफ विपिन कुमार महेश्वरी के मार्गदर्शन में यह कार्रवाई की गई।

Posted By: Prashant Pandey

NaiDunia Local

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,120FollowersFollow

Latest Articles