जुलूस निकालकर पिता ने शहर में किया शोर, बेटा एयरफोर्स में बना अफसर, फिर नागपुर से आई एक चिट्ठी तो भद पिट गई

तीन अक्टूबर को हरदा जिले के पीलियाखाल में खुशी का माहौल था। खुशी इसलिए कि शहर का एक लड़का एयरफोर्स में अफसर बन गया है। साधारण परिवार से आने वाले इस लड़के की सफलता पर पूरा शहर खुश था। पिता ने पूरे शहर में शोर करने के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया। शहर को लोगों को इकट्ठा कर जुलूस निकाला गया। खुली में जीप में आर्मी की वर्दी पहनकर बेटा शहर में निकला। लोगों की भीड़ नारेबाजी कर रही थी। वहीं, जीप से अपनी सफलता को लेकर लड़का बड़ी-बड़ी बातें कर रहा था।

मैं एयरफोर्स में बन गया हूं बड़ा अफसर

navbharat times

17 साल के इस लड़के ने जुलूस के दौरान लोगों को बताया कि मैं एयरफोर्स में अफसर बन गया हूं। साथ ही उसने बताया कि इसके लिए मैंने कड़ी मेहनत की है। इस सफलता के पीछे मेरे परिवार के लोग हैं। खासकर मेरी बहन ने काफी मेहनत की है। नाबालिग लड़के ने शहर में दो और लोगों को लेकर आया था, जिन्हें भी वह एयरफोर्स का अफसर बता रहा था। पोस्टिंग को लेकर पत्रकारों ने सवाल किया तो बताया कि यह गोपनीय है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुईं तस्वीरें

navbharat times

वहीं, पूरे पीलियाखाल में शोर हो गया था, शहर का एक युवक एयरफोर्स में अफसर बन गया है। जुलूस की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल थीं। उम्र को लेकर कुछ लोगों ने गोपनीय शिकायतें की थीं। क्योंकि 18 साल से कम उम्र के लोग सरकारी सेवा में नहीं जाते। यह शिकायत नागपुर स्थित एयरफोर्स के दफ्तर तक पहुंची। इसके बाद मामले की जांच शुरू हुई।

नाबालिग है गायब

navbharat times

पुलिस केस दर्ज होने के बाद नाबालिग युवक गायब हो गया है। हराद एसपी गजेंद्र सिंह वर्धमान ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि बहुत कम उम्र में उसने शहर के लोगों को एयरफोर्स में चयनित होने की जानकारी दी। इस खुशी में शहर में जुलूस निकाला गया था। पुलिस को भी उसकी नियुक्ति को लेकर कुछ शिकायतें मिली थी।

मामला निकला फर्जी

navbharat times

एयरफोर्स के नागपुर ऑफिस ने जब इस मामले की जांच शुरू की तो पता चला कि इस नाम का कोई व्यक्ति एयरफोर्स में नहीं है। इसके बाद एयरफोर्स की तरफ से हरदा पुलिस को एक पत्र भेजा गया और पूरे मामले की जानकारी दी गई। हरदा पुलिस ने एयरफोर्स के माध्यम से मिले पत्र के आधार पर नाबालिग युवक पर केस दर्ज कर लिया है।

पिता छुपा रहे मुंह

navbharat times

पूरे मामले में खुलासा होने के बाद परिवार के लोग अब मुंह छिपाते चल रहे हैं। एसपी ने कहा है कि शुक्रवार को नागपुर से एयरफोर्स अधिकारी का पत्र आया है। उन्होंने यह जानकारी दी है कि इस नाम के किसी युवक की नियुक्ति नहीं हुई है। पुलिस ने वर्दी दुरुपयोग को लेकर लड़के के खिलाफ मामला दर्ज किया है। हरदा पुलिस उसकी तलाश कर रही है। फर्जी अधिकारी को सम्मानित करने के लिए शहर के कई गणमान्य लोग शामिल हुए थे।