शनिवार और रविवार को लॉकडाउन खत्म किया जाए : पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल

Punjab Pradesh Board of Trade

-दुकाने शाम 6 तक खोलने की इजाजत दी जाए

-व्यापारियों से मिलने का वायदा भी मुख्यमंत्री ने ठुकरा दिया

लुधियाना, 02 जून (राजकुमार शर्मा)। पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन सिविल लाइन स्थित सुनील मेहरा के निवास स्थान पर किया गया। इस मौके प्रेस को संबोधित करते जनरल सैक्टरी सुनील मेहरा ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और लुधियाना जिला प्रशासन से मांग की है कि कोरोना महामारी के पीरियड में भारी भरकम नुकसान और आर्थिक हालात बहुत बिगड़ गए हैं।

पंजाब के व्यापारियों और लुधियाना के व्यापारियों के विशेष तौर पर पंजाब में 1000 करोड़ का नुकसान प्रतिदिन व्यापारियों को झेलना पड़ रहा है साथ ही व्यापारियों को अपने, दुकानों के किराए, बिजली के बिल और दुकान पर काम करने वाले लड़कों के खर्चे निकालने भी मुश्किल हो गए हैं एक तो भारी भरकम गर्मी पढ़ने से भी दोपहर को बाजारों में ग्राहक भी नहीं आता। इन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह सेमांग की है कि पंजाब के छोटे व्यापारियों के लिए राहत पैकेज की घोषणा की जाए। लॉकडाउन में जो लोगों को आए हुए बिल हैं वह भी माफ किया जाए ताकि लोगों को ऐसा कुछ करने से राहत मिल सके।

उन्होंने कहा कि लुधियाना में दुकानें खुलने का समय जो शाम 5:00 बजे तक का है यह कम से कम 6:00 बजे तक का होना चाहिए। ताकि इस एक-दो घंटे में जो व्यापारी और ग्राहक दोपहर को भारी गर्मी के कारण नहीं आता वह इस समय में दुकान पर आकर सामान ले सके। उन्होंने पंजाब सरकार और जिला प्रशासन से मांग की है कि अब कोरोना महामारी के केस अब पंजाब और लुधियाना में भी कम हो गए हैं।

इस करके शनिवार और रविवार को लगने वाला लॉकडॉउन भी खत्म किया जाना चाहिए। क्योंकि शनिवार और रविवार को जो व्यापारी पंजाब भर से यहां माल लेने के लिए आते है या उनको भी अपना माल बेच सकें और इनकी भी दुकानदारी चल सके जो पिछले 2020 और 2021 की कोरोना की महामारी की कमी है और जिससे यहां का व्यापारी मर गया है पंजाब का व्यापार तबाह और बर्बाद हो गया है पंजाब के व्यापारियों को इसकी कोई भी राहत नहीं है इसलिए हम व्यापारियों की आपसे मांग है कि इसके समय को बढ़ाकर शाम 5:00 बजे के बजाए 6:00 बजे कर दिया जाए और साथी शनिवार और रविवार को लगने वाला लॉकडॉउन भी खत्म करना चाहिए।

यहां के सांसद और विधायकों ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल को मिलाने का जो वायदा किया था उसको भी मुख्यमंत्री ने मिलने से भी ठुकरा दिया। इस अवसर पर सुनील मेहरा, पवन लहर, अरविंद मक्कड़, बलजीत मक्कड़, संजय गुप्ता, हरकेश मित्तल और राजीव अरोड़ा उपस्थित थे।