Anil Baijal

होटल खोलने का फैसला पलटे जाने पर बिफरी AAP, कहा- केंद्र को दिल्ली वालों को पीड़ा देने में मजा आता है

New Delhi: दिल्ली में होटलों और साप्ताहिक बाजारों को खोलने के केजरीवाल सरकार के फैसले को एलजी अनिल बैजल (LG rejects Kejriwal govt unlock-3 decisions ) ने पलट दिया। इस पर सत्ताधारी आम आदमी पार्टी ने तीखी प्रतिक्रिया दी है।

केंद्र सरकार पर हमला बोलते (Centre vs Delhi Government) हुए पार्टी ने कहा है कि उसे दिल्ली वालों को पीड़ा देने और उनकी मुसीबतों में आनंद आता है। आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता राघव चड्ढा ने कहा कि केंद्र ने 8 जून को ही होटलों और साप्ताहिक बाजारों को खोलने का ऑर्डर जारी किया था लेकिन जब दिल्ली सरकार यह काम कर रही है तो अड़ंगा लगाया जा रहा है।

‘दिल्ली सरकार के कामकाज में दखल न दे केंद्र’

एलजी के फैसले को दिल्ली सरकार के कामकाज में दखल करार देते हुए चड्ढा ने कहा कि केंद्र सरकार इसे बंद करे। उन्होंने कहा, ‘केंद्र सरकार चुनी हुई दिल्ली सरकार के कामकाज में दखल देना, हस्तक्षेप करना पूरी तरह से बंद करे। दिल्ली सरकार के अधिकार क्षेत्र को कमजोर करना बंद करें।’

AAP नेता ने कहा, ‘केंद्र सरकार ने पूरे देश में होटलों और साप्ताहिक बाजारों को खोलने का ऑर्डर 8 जून को जारी कर दिया था। अब दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने अर्थव्यवस्था को मजबूत करने की दिशा में होटल और साप्ताहिक बाजार खोलने का निर्णय लिया तो केंद्र सरकार अड़ंगा लगा रही है।’ चड्ढा ने कहा कि बीजेपी-शासित राज्यों में कोरोना महामारी की बुरी स्थिति के बावजूद साप्ताहिक बाजारों को खोलने की इजाजत दी गई है।

दिल्ली वालों को पीड़ा देने में केंद्र को आता है मजा: चड्ढा

चड्ढा ने कहा, ‘दिल्ली के लोगों को पीड़ा देने, उनकी मुसीबतों में और लोकतांत्रिक ढंग से चुनी हुई दिल्ली की सरकार के अधिकार क्षेत्र को कमजोर करने में केंद्र को शायद मजा आता है।’ उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों से कई मौकों पर ऐसा देखा गया है कि केंद्र सरकार दिल्ली सरकार के फैसलों में हस्तक्षेप किया है।

चड्ढा ने कहा, ‘इसका पहला उदाहरण होम आइसोलेशन का है जिसका केंद्र ने शुरू में विरोध किया था लेकिन जब लोग इसके खिलाफ दिखे तो उसने बाद में अपने फैसले को वापस ले लिया। दूसरा मामला दिल्ली दंगों को लेकर दिल्ली सरकार के वकीलों के पैनल का है जिसे बदल दिया गया। तीसरा उदाहरण होटलों और साप्ताहिक बाजारों को खोले जाने के दिल्ली सरकार के प्रस्तावों को खारिज किए जाने का है।’

एलजी ने पलटे केजरीवाल सरकार के 2 अहम फैसले

केजरीवाल सरकार की तरफ से अनलॉक-3 को लेकर लिए गए 2 बड़े फैसलों को एलजी ने खारिज कर दिए हैं। ये दोनों फैसले हैं- होटल खोलने और ट्रायल बेसिस पर एक हफ्ते के लिए साप्ताहिक बाजारों को खोलने की अनुमति।

एक दिन पहले ही गुरुवार को दिल्ली सरकार ने अनलॉक-3 को लेकर अहम ऐलान किया था। इनमें नाइट कर्फ्यू खत्म करने, 1 अगस्त यानी शनिवार से होटलों और हॉस्पिटैलिटी सर्विसेज को खोले जाने, ट्रायल बेसिस पर एक हफ्ते के लिए साप्ताहिक बाजारों को खोलने और स्ट्रीट हॉकर्स को काम करने की इजाजत जैसे फैसले शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *