27.1 C
New Delhi
Thursday, September 29, 2022

कुशीनगर: युवा खिलाड़ी अपनी कला का प्रदर्शन करते हुए अखाड़ा खेलते : मनीष जायसवाल

वेबवार्ता: कुशीनगर 22 अगस्त ! उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में जन्माष्टमी के दो दिन बाद पूरे हर्षोल्लास के साथ निकलने वाले डोल मेले को लेकर नपाध्यक्ष विनय जायसवाल के द्वारा समस्त डोल समितियों के साथ बैठक कर उनकी आवश्यकताओं और सुविधाओं के बारे में जानकारी लेने व पालिका द्वारा व्यवस्था सुनिश्चित करने के बाद पालिकाध्यक्ष ने डोल मेले में सभी अखाड़ों के बीच अपनी भागीदारी सुनिश्चित की।

बता दें कि नपा द्वारा पहले ही डोल झाँकियों वाले प्रमुख मार्गों के समतलीकरण के अलावा वृहद स्तर पर मार्गों की साफ सफाई, बिजली व्यवस्था के साथ पानी टैंकर की व्यवस्था भी चाक चौबंद कर दी गयी थी। साथ ही धूल मिट्टी की समस्या से बचने के लिए टैंकर से पानी भी गिरवाया जाता रहा। डोल मेले के दिन नपा के जलकल परिसर में सभी राहगीरों के लिए जलपान के साथ मेडिकल किट की व्यवस्था भी रही।

अपने सम्बोधन में पालिकाध्यक्ष श्री जायसवाल ने बताया कि डोल मेला पूरे उत्तरप्रदेश में कुशीनगर जनपद मुख्यालय पडरौना की विशेष पहचान के रूप में जाना जाता है जिसमें भगवान श्री कृष्ण की विशेष झाँकी के अलावा तरह तरह की मनमोहक झाँकियों के प्रदर्शन के साथ ही युवा खिलाड़ी अपनी कला का प्रदर्शन करते हुए अखाड़ा खेलते हैं।

साथ ही उन्होंने बताया कि नगर के सबसे बड़े पर्व में से एक डोल मेले में एक लाख से अधिक लोगों ने प्रत्यक्ष भागीदारी दर्ज की साथ ही उन्होंने मेले के सफल आयोजन के लिए आयोजन समिति, नपाकर्मियों, पुलिस प्रशासन सहित आमजन को धन्यवाद भी ज्ञापित किया !

उक्त मौके पर उनके साथ अध्यक्ष प्रतिनिधि मनीष जायसवाल कन्हैया चौरसिया बृजेश शर्मा आलोक विश्वकर्मा अरुण सिंह संतोष चौहान राजेश जायसवाल प्रदीप कुशवाहा राजेश कुशवाहा अमित तिवारी मनमोहन कुशवाहा कैलाश गुप्ता सहित अन्य उपस्थित थे!

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,125FollowersFollow

Latest Articles