कुशीनगर के जिला अस्पताल में आक्सीजन प्लांट लगाने को बढ़े कदम

Vinay Jaiswal

कुशीनगर, 07 मई (ममता तिवारी)। वैश्विक महामारी कोरोना के बढ़ते प्रभाव को रोकने व आक्सीजन की उपलब्धता बनाए रखने के लिए पडरौना नगरपालिका की ओर से सराहनीय पहल की गई है। 24 अप्रैल को जिलाधिकारी से संवाद के क्रम में नगरपालिका अध्यक्ष विनय जायसवाल की ओर से कदम बढ़ाया गया है।

जिले में उपजे आक्सीजन संकट के समाधान के लिए जिला अस्पताल में प्लांट स्थापित कराने के लिए नगरपालिका की ओर से राज्य वित्त आयोग से मिले धन में से एक करोड़ 38 लाख देने का निर्णय लिया गया है। उस दिशा में शुक्रवार को पहली किस्त के रूप में 30 लाख अवमुक्त कर प्लांट लगाने वाली डिवाइन इन एक्सपोर्ट कंपनी के खाते में भेज दी गई है। लोगों का कहना है कि नपा ने संकट की घड़ी में बेहतर मिसाल पेश की है। अगर जिले के सभी नगरपालिकाओं और नगर पंचायतों की ओर से इसमें सहयोग किया जाए तो यहां आक्सीजन की कभी किल्लत ही नहीं होगी। कुशीनगर जिले में आक्सीजन के अभाव में कोई मौत नहीं होगी। आक्सीजन के लिए मरीजों के स्वजन को भटकना नहीं पड़ेगा।

नपाध्यक्ष विनय जायसवाल ने बताया कि महामारी के बीच आमजन की मदद करना हम सभी का दायित्व है। जनपद का कोई भी व्यक्ति आक्सीजन की कमी से जूझने न पाए, इसलिए डीएम की ओर से जिला मुख्यालय पर प्लांट लगाने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने इसके लिए मुझसे संवाद किया तो नगरपालिका की ओर से सहयोग का निर्णय लिया गया।