28.1 C
New Delhi
Wednesday, September 28, 2022

युवती के अपहरण के मामले में चार दिन व्यतीत होने के बाद भी पुलिस अपराधियों को गिरफ्तार करने में नाकाम

वेबवार्ता: कुशीनगर 30 अगस्त ! उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में जटहां बाजार थाना क्षेत्र के पड़री पिपरपाती चौराहे से बीते 25 अगस्त को सरेआम हुई एक युवती के अपहरण के मामले में चार दिन व्यतीत होने के बाद भी पुलिस अपराधियों को गिरफ्तार करने में नाकाम साबित हो रही है।

जनपद के जटहां बाजार थाना क्षेत्र के पड़री पिपरपाती चौराहे से बीते 25 अगस्त को अपने माता- पिता को भोजन लेकर खेत में जा रही युवती के दिनदहाड़े हुए अपहरण के मामले में पुलिस अपराधियों को अभी भी गिरफ्तार नहीं कर पायी है। अपराधों व अपराधियों पर अंकुश लगाने के बजाय पुलिस अपराधियों के परिजनों से पूछताछ में ही व्यस्त है।

ज्ञातव्य हो कि जिले के जटहां बाजार थाना क्षेत्र के ग्राम पड़री पीपरपाती में बीते 25 अगस्त को 10 बजे दिन में जयप्रकाश की बालिग पुत्री को बाइक सवार तीन बदमाश चौराहे के निकट अपहरण कर भागने में उस समय सफल हो गए, जब युवती खेत में मजदूरी करने गए माता पिता को भोजन लेकर घर से निकली थी, तब खेत के निकट पहुंचते ही पीछे से तीन बाइक सवार विशेष संप्रदाय युवक द्वारा पीछा करते हुए पहुंचे और खेत के पास तीनों बदमाशों ने युवती को पकड़ा तो युवती ने अपनी जान बचाने के लिए कुछ समय तक जान की जोरदार बाजी लगाई हैं लेकिन तीन के आगे एक अबला युवती लाचार हो गई। युवती की चप्पल घटना स्थल पर पड़ी जोर जुर्म अत्याचार अपहरण की गवाही दे रही है। घटना की जानकारी मिलते ही अपहृत पुत्री की मां संजू देवी को जटहां बाजार पुलिस ने रात 9बजे थाने ले गई। थाने पर पहुंच आप बीती घटना बताई तो पुलिस ने तहरीर लेकर छोड़ दिया ! सुबह एक नामजद और दो अज्ञात बदमाशों के विरुद्ध धारा 363/366 पंजीकृत कर कार्रवाई में जुटी।

अपराध पर अंकुश लगाने वाली जटहां बाजार पुलिस की जानकारी जाने तो 25 अगस्त को दिन के 10 बजे घटी ! घटना 9 बजे रात तक यानी 12 घंटे तक पुलिस को कोई सूचना नहीं थी। जब पीड़ित परिजन अपने बेटी की तलाश के बाद जब कुछ पता नहीं चला तो करीब 9 बजे रात में जब पीड़ित परिजन डायल 112 पर फोन किए तब पीआरवी पुलिस पीड़ित के घर पहुंची ! इसके बाद जटहां बाजार पुलिस को अपहरण कांड की जानकारी हुई। जब कि पड़री चौराहा पर स्थित बैंक पर पुलिसकर्मी तैनात रहते हैं लेकिन उनके कान तक भी आवाज नहीं पहुंची।

खैर जटहां बाजार पुलिस अपने नैतिक मूल्यों को निभाते हुए पीड़ित के घर रात में पहुंची और घर के माता पिता को थाने ले आयी, वहां किसी से तहरीर लिखवाकर कर रख ली सुबह बुलाकर पुलिस कार्यवाही की कागज थमा दी। फिर भी समाचार लिखे जाने तक घटना स्थल का निरीक्षण करने की अभी तक पुलिस नही पहुची थी! घटनास्थल पर युवती की छूटी चप्पल कानून व्यवस्था को शर्मशार कर रही हैं। घटनास्थल पर युवती की छूटी चप्पल का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल भी हो रही हैं।

इस मामले में थानाध्यक्ष रामचंद्र राम ने बताया कि अपहरणकर्ताओं का लोकेशन अभी नहीं मिल रहा है। इस मामले में उधर रविवार को पड़री पिपरपाती में पहुंचे सदर विधायक ने पीड़ित परिजनों से मिले तथा पुलिस अधीक्षक से फोन पर वार्ता कर अपराधियों को तत्काल गिरफ्तार करने के लिए कहा। उन्होंने पीड़ित माता-पिता से कहा कि दो दिन के अंदर लड़की को बरामद करने व अपहरणकर्ता मैनुद्‌दीन अंसारी सहित अपहरण में सम्मलित अन्य साजिशकर्ताओं का भी पता लगाने की बात अधिकारियों से कहे हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,125FollowersFollow

Latest Articles