27.1 C
New Delhi
Thursday, September 29, 2022

कुशीनगर में एक हत्या की घटना का सफल अनावरण, हत्यारोपी गिरफ्तार

कुशीनगर 14 अगस्त! उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जनपद में अपराध एवं अपराधियों के विरुध्द चलाये जा रहे अभियान के क्रम में रविवार को थाना कोतवाली पडरौना व स्वाट की संयुक्त टीम द्वारा कठकुइया रोड पर रेलवे ढाला के पास से दिनांक 10.08.22 को थाना क्षेत्रान्तर्गत जगदीशपुरम कालोनी में हुयी हत्या का सफल अनावरण करते हुए प्रकाश में आये एक नफर अभियुक्त कुलदीप सिंह को गिरफ्तार कर उसके कब्जे घटना में प्रयुक्त एक अदद मोटरसाईकिल व एक अदद स्कार्पियों वाहन, एक अदद आलाकत्ल लोहे का चाकू, एक अदद हेलमेट व एक-एक अदद खूनालूद कुर्ता-पैजामा व गमछा बरामद किया गया। गिरफ्तारी व बरामदगी के आधार पर अभियुक्त को जेल भेज दिया!

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल ने बताया कि वादी मुकदमा प्रतीक सिंह की बहन प्रगति सिंह की दोस्ती एक कुलदीप नामक व्यक्ति से हो गयी! कुलदीप मिलिट्री में जे सी ओ के पद पर दिल्ली में ही कार्यरत है। इसके पहले कुलदीप सिंह वह गोरखपुर में मिलिट्री कैम्प में नियुक्त था। वादी मुकदमा प्रतीक सिंह के पिता रमेश सिंह भी मिलिट्री से रिटायर जिनका स्वास्थ्य ठीक नही रहता था, तब वादी के पिताजी गोरखपुर आर्मी हास्पिटल में दवा इलाज हेतु जाते थे उसी दौरान गोरखपुर आर्मी हास्पिटल में कुलदीप व वादी मुकदमा के पिता से दोस्ती के रूप में मित्रता हो गयी और कुलदीप इसी सम्बन्ध के चलते इनके घर पर आना जाना शुरू कर दिया था और वादी की बहन प्रगति सिंह से बातचीत करते हुए प्रेम सम्बन्ध हो गया। इस प्रकार कुलदीप वादी के घर बराबर आने जाने लगा।

वर्ष 2021 में सीबीआई द्वारा आर्मी भर्ती में हुए घोटाले को लेकर FIR NO. RC-DAI-2021-A-0013 /2021 U/S 120B IPC व 7,7A,8 व 12 PC ACT 1988 CBI ACB NEW DELHI कुलदीप व प्रगति सिंह के विरुध्द पंजीकृत हुआ था। कुलदीप व प्रगति सिंह के प्रेम सम्बन्ध की जानकारी वादी मुकदमा की माँ संगीता देवी को हुयी तो वादी माँ ने कुलदीप सिंह को अपने घर आने मना करते हुए प्रेम सम्बन्ध का विरोध करने लगी तथा अपनी लड़की प्रगति सिंह की कही और शादी करने के लिए ऱिश्ता देखने लगी। जिसकी जानकारी कुलदीप सिंह को हुयी तो कुलदीप द्वारा प्रगति सिंह की शादी कही और हो जाने के डर से तथा शादी के बाद प्रगति सिंह कही उसके खिलाफ CBI केस में सरकारी गवाह न बन जाये।

इसी डर से वह प्रगति सिंह से शादी करने तथा उसकी शादी को रोकने के लिए साजिश कर अभियुक्त कुलदीप द्वारा दिनांक 10.08.22 को साजिश के तहत वादी मुकदमा की माँ संगीता देवी की हत्या कर दिया! उन्होंने बताया गिरफ्तारी करने वाली टीम प्र0नि0 राजप्रकाश सिंह थाना कोतवाली पडरौना , प्रभारी स्वाट अमित शर्मा स्वाट टीम , व0उ0नि0 अनिल कुमार सिंह , उ0नि0 प्रभात कुमार यादव, उ0नि0 श्री मुबारक अली खान स्वाट टीम सहित पन्द्रह पुलिस कर्मी लगाये गये थे !

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,125FollowersFollow

Latest Articles