Raut Danve

रावसाहेब दानवे बोले- किसान आंदोलन के पीछे PAK-चीन, संजय राउत का पलटवार- तो करें सर्जिकल स्ट्राइक

Webvarta Desk: केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे (Raosaheb Danve) ने दावा किया कि तीन नए कृषि कानूनों (Farms Laws) को वापस लिए जाने की मांग को लेकर जारी किसान आंदोलन (Farmers Protest) के पीछे चीन और पाकिस्तान का हाथ है।

उन्होंने (Raosaheb Danve) यह भी आरोप लगाया कि संशोधित नागरिकता अधिनियम (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण (NRC) को लेकर पहले मुसलमानों को गुमराह किया गया, लेकिन ये प्रयास सफल नहीं हुए। उन्होंने कहा कि अब किसानों को बताया जा रहा है कि नए कानूनों के कारण उन्हें नुकसान होगा।

केंद्रीय मंत्री (Union Minister Raosaheb Danve) के इस बयान पर पलटवार करते हुए शिवसेना के प्रवक्ता और सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा है कि अगर इसमें पाकिस्तान का हाथ है तो सरकार को सर्जिकल स्ट्राइक करनी चाहिए।

दानवे महाराष्ट्र के जालना जिले के बदनापुर तालुका में कोल्टे तकली स्थित एक स्वास्थ्य केंद्र के उद्घाटन करने पहुंचे थे। उन्होंने कहा, ‘जो आंदोलन चल रहा है, वह किसानों का नहीं है। इसके पीछे चीन और पाकिस्तान का हाथ है। इस देश में मुसलमानों को पहले भड़काया गया। (उन्हें) क्या कहा गया? एनआरसी आ रहा है, सीएए आ रहा है और छह माह में मुसलमानों को इस देश को छोड़ना होगा। क्या एक भी मुस्लिम ने देश छोड़ा?”

‘पीएम का कोई निर्णय किसानों के खिलाफ नहीं’

केंद्रीय मंत्री ने कहा,” वे प्रयास सफल नहीं हुए और अब किसानों को बताया जा रहा है कि उन्हें नुकसान सहना पड़ेगा। यह दूसरे देशों की साजिश है।” हालांकि मंत्री ने इस बारे में विस्तार से नहीं बताया कि किस आधार पर उन्होंने यह दावा किया कि किसानों के विरोध के पीछे दोनों पड़ोसी देश हैं। दानवे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों के प्रधानमंत्री हैं और उनका कोई भी निर्णय किसानों के खिलाफ नहीं होगा।

‘केंद्र सरकार गंभीरता से करे विचार’

संजय राउत ने कहा कि अगर केंद्र के एक मंत्री यह जानकारी दे रहे हैं कि यह जो किसान आंदोलन चल रहा है, इसके पीछे चीन और पाकिस्तान का हाथ है, तो रक्षा मंत्री को तुरंत चीन और पाक पर सर्जिकल स्ट्राइक करना चाहिए और राष्ट्रपति, रक्षा मंत्री, प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और सेनाओं की चीफ को को इस मुद्दे पर गंभीरता से विचार करना चाहिए।

‘होश में नहीं हैं बीजेपी के नेता’

वहीं किसानों के विरोध प्रदर्शन में चीन और पाकिस्तान को घसीटने के लिए दानवे पर चुटकी लेते हुए शिवसेना प्रवक्ता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरविंद सावंत ने कहा कि महाराष्ट्र में सत्ता गंवाने के कारण भाजपा नेता अपने होश में नहीं हैं। उन्हें पता ही नहीं है कि वे क्या बोल रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *