Friday, March 5, 2021
Home > State Varta > सोमनाथ भारती पर स्‍याही फेंकने पर बवाल, केजरी बोले- योगी UP के बच्चों का भविष्य बर्बाद कर रहे

सोमनाथ भारती पर स्‍याही फेंकने पर बवाल, केजरी बोले- योगी UP के बच्चों का भविष्य बर्बाद कर रहे

Webvarta Desk: विवादित बयान देने के मामले में आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती (Somnath Bharti) पर रायबरेली में काली स्‍याही फेंक दी गई।

अमेठी के जगदीशपुर थाने की पुलिस ने उन्‍हें (Somnath Bharti) गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने की कवायद तेज कर दी है। इस बीच आप विधायक की गिरफ्तारी ने सियासी रूप धारण कर लिया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने ट्वीट कर उत्‍तर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है।

सोमवार दोपहर करीब 1:45 पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने पहला ट्वीट किया। उन्‍होंने लिखा- ‘योगीजी, हमारे MLA सोमनाथ भारती (Somnath Bharti) जी आपका सरकारी स्कूल देखने जा रहे थे। उन पर स्याही फिंकवा दी? और फिर उन्हें ही गिरफ्तार कर लिया? आपके स्कूल इतने ज्‍यादा खराब हैं क्या? कोई आपका स्कूल देखने जाए तो आप इतना डर क्यों जाते हो? स्कूल ठीक कीजिए। नहीं करना आता तो मनीष सिसोदिया से पूछ लीजिए।’

इसके बाद उन्होंने दूसरा ट्वीट दोपहर 1:53 पर किया। केजरीवाल ने लिखा- ‘योगी आदित्यनाथ जी, जिन स्कूलों को आपको दिखाने में इतनी शर्म आ रही है, उन स्कूलों में UP के हमारे बच्चे पढ़ते हैं योगी जी। आप UP के करोड़ों बच्चों का भविष्य बर्बाद कर रहे हैं।’

आप सांसद संजय सिंह ने किया ट्वीट

उधर, इसी मामले में आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने ट्वीट किया, ‘आदित्यनाथ जी, एक नहीं एक हजार बार AAP नेताओं पर हमले करा लो, उत्तर प्रदेश के स्कूलों की बदहाली का मुद्दा हम उठाते रहेंगे। स्कूलों के नाम पर हजारों करोड़ रुपये डकारा गया है। तुम्हारा भ्रष्टाचार भी उजागर करेंगे बेइमानों ।’

फिर दोपहर 3:54 पर अपने दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा-‘सोमनाथ भारती जी को आदित्यनाथ की पुलिस ने लापता कर दिया है। सारे साथी परेशान हैं। भारती जी का फोन बंद है। पुलिस के लोग कुछ भी बताने को तैयार नही हैं। कोई भी अनहोनी घटना होने पर योगी सरकार जिम्मेदारी होगी।’

रायबरेली में डाली गई थी स्याही

बता दें कि गत शनिवार को अमेठी दौरे पर विधायक सोमनाथ भारती ने मीडिया से बातचीत में कहा था कि उत्तर प्रदेश के अस्पतालों में कुत्ते के बच्चे पैदा होते हैं। इससे हिंदू युवा वाहिनी के जिला संयोजक जितेंद्र सिंह खासा खफा थे।

सोमवार को पुलिस जब विधायक को रायबरेली के सर्किट हाउस में रोक रही थी और विधायक यूपी के सीएम के खिलाफ अभद्र भाषा इस्तेमाल कर रहे थे, तभी जितेंद्र सिंह ने उनके सिर और चेहरे पर स्याही डाल दी। इसके बाद विधायक सोमनाथ भारती ने दारोगा से बदसलूकी की। बाद में रायबरेली पुलिस उन्हें हिरासत में लेकर अमेठी आई और अमेठी पुलिस के हवाले किया।

रायबरेली में भी दर्ज हुआ मुकदमा

अमेठी में पुलिस ने विधायक को जायस कोतवाली में ले जाकर रखा। फिर सीएचसी में मेडिकल कराकर विधायक को जगदीशपुर थाने में ले गई। बताया जा रहा है पुलिस उन्हें एमपी एमएलए कोर्ट में पेश करेगी। उधर, रायबरेली पुलिस ने विधायक और उनके 15-20 समर्थकों के खिलाफ कोतवाल अतुल सिंह की तहरीर पर एफआईआर दर्ज किया है।

पुलिस की तहरीर के अनुसार, अमेठी की जगदीशपुर पुलिस ने कहा था कि विधायक के खिलाफ धारा 505 के तहत मुकदमा दर्ज था जिसमें धारा 153 A की बढ़ोतरी की गई है। इसमें उनकी गिरफ्तारी करना है। जब विधायक को सर्किट हाउस में पुलिस रोकने पहुंची तो वो और उनके समर्थक पुलिस से अभद्रता करते हुए गाली-गलौज करने लगे। विधायक ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ भी अपशब्द का प्रयोग किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *