स्वामी आशुतोषानंद का ऐलान- अयोध्या में मस्जिद निर्माण के लिए चांदी की पहली ईंट दान करेंगे संत

New Delhi: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर निर्माण (Ayodhya Ram Mandir) का कार्य शुरू होने के बाद अब मस्जिद (Ayodhya Masjid) निर्माण पर भी विचार शुरू हो गया है।

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के द्वारा अयोध्या (Ayodhya Masjid) में मस्जिद निर्माण के लिए 5 एकड़ की भूमि देने का आदेश दिया है। अयोध्या में इस 5 एकड़ की भूमि पर बनने वाला मस्जिद धार्मिक एकता का मिसाल बने इसके लिए काशी के सन्तों (Kashi Saints Donate Silver Brick to Masjid) ने पहल की है।

निरंजनी अखाड़े के महामंडलेश्वर (Niranjani Akhada) और कैलाश मठ (Kailash Math) के प्रमुख स्वामी आशुतोषानंद गिरी (Ashutoshanand Giri) ने अयोध्या के बनने वाले मस्जिद के लिए प्रथम चांदी की ईंट देने का ऐलान किया है।

नवभारत टाइम्स के मुताबिक, आशुतोषानंद गिरी ने बताया कि यदि उनके समुदाय में चांदी की ईंट (Kashi Saints Donate Silver Brick to Masjid) से शिलान्यास नही होता होगा तो हम सोने की ईंट भी देने को तैयार है।

धार्मिक एकता की मिसाल बने मस्जिद

स्वामी आशुतोषानंद गिरी (Ashutoshanand Giri) ने बताया कि अयोध्या में बनने वाला मस्जिद धार्मिक एकता की मिसाल बने इसके लिए सन्त समाज ने मस्जिद के नींव में पहली चांदी की ईंट देने का ऐलान किया है। हमलोगों ने इसके लिए अयोध्या मस्जिद निर्माण समिति का गठन भी किया है।

हिन्दू भाई भी टेकें मत्था

स्वामी आशुतोषानंद गिरी ने बताया कि जिस तरह सिख समुदाय के गुरुद्वारे में सभी धर्म के लोग जाते हैं। अजमेर शरीफ में हिन्दू मत्था टेकतें है उसी तरह अयोध्या में मस्जिद निर्माण के बाद रामलला के दर्शन करने आए श्रद्धालु भी मस्जिद में मत्था टेकें इसके लिए हम लोग प्रयास कर रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा कि जिस तरह अब अयोध्या में निर्विघ्न तरीके के राम मंदिर का निर्माण हो रहा है उसी तरह अयोध्या में मस्जिद का भी निर्माण हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *