कानपुर की दो बड़ी वारदातें, SSP दिनेश कुमार पर गिरी गाज.. हुआ तबादला

New Delhi: Kanpur SSP Dinesh Kumar P Transfered: कानपुर में लगातार आपराधिक वारदातों में प्रशासनिक अफसरों की लापरवाही को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है।

कानपुर के एसएसपी दिनेश कुमार पी का तबादला (Kanpur SSP Dinesh Kumar P Transfered) झांसी कर दिया गया है। वहीं, अलीगढ़ में तैनात रहे डॉ. प्रीतिंदर सिंह को कानपुर एसएसपी की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

इनके अलावा 14 अन्य आईपीएस के भी तबादले (Kanpur SSP Dinesh Kumar P Transfered) किए गए हैं। दरअसल, कानपुर किडनैपिंग और हत्याकांड के बाद वीडियो भी चलाया था, जिसमें सवाल पूछा गया था कि पुलिस शीर्ष अफसरों पर कार्रवाई कब करेगी।

दरअसल, कानपुर इन दिनों सुर्खियों में बना हुआ है। फिर वह कानपुर का विकास दुबे कांड हो या फिर लैब टेक्निशन की किडनैपिंग और हत्या से जुड़ा मामला। इन दोनों ही घटनाओं को लेकर कानपुर सहित यूपी पुलिस पर जमकर सवाल खड़े हुए। अब कानपुर के एसएसपी रहे दिनेश कुमार पी का ट्रांसफर झांसी कर दिया गया है। बता दें कि कानपुर के लैब टेक्निशन मामले में आईपीएस समेत 11 लोगों को शुक्रवार को निलंबित किया गया था। इसके बाद से प्रशासनिक अमले में हड़कंप मचा हुआ था।

ख्याति गर्ग का भी हुआ ट्रांसफर

वहीं, तबादलों की लिस्ट में अमेठी से ख्याति गर्ग का भी नाम शामिल है। दो-तीन मामलों में उनके खिलाफ शिकायत पहुंची थी। दूसरा हाल ही में लोकभवन के सामने महिलाओं के आत्मदाह वाला कांड भी हुआ था, उसमें पुलिस की लापरवाही सामने आई थी। ख्याति गर्ग को लखनऊ का पुलिस उपायुक्त बनाया गया है।

इन अफसरों को यहां तबादला

वहीं, चित्रकूट में पुलिस उप महानिरीक्षक की जिम्मेदारी संभाल रहे प्रदीप कुमार को अयोध्या का एसएसपी बनाया गया है। के सत्य नारायण को चित्रकूट रेंज का पुलिस महानिरीक्षक बनाया गया है। बस्ती रेंज के पुलिस महानिरीक्षक आशुतोष कुमार को लखनऊ पीएसी मुख्यालय भेजा गया है।

उधर, दीपक रतन को अलीगढ़ रेंज का पुलिस महानिरीक्षक नियुक्त किया गया है। सत्येंद्र कुमार को खीरी के पुलिस अधीक्षक की जिम्मेदारी दी गई है। यशवीर सिंह को जालौन का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। वहीं आईपीएस दिनेश सिंह को अमेठी का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है।

किसकी हुई, कहां नियुक्ति?

उधर, प्रदीप कुमार (द्वितीय) को ईओडब्ल्यू वाराणसी का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। जालौन के एसपी रहे डॉ. सतीश कुमार को लखनऊ एसडीआरएफ भेजा गया है। उधर, आशीष तिवारी को अयोध्या से झांसी रेलवे का पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है। आईपीएस पूनम का खीरी पुलिस अधीक्षक से तबादला कर आगरा पीएसी भेजा गया है। अनिल राय को बस्ती रेंज का पुलिस महानिरीक्षक बनाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *