Thursday, January 21, 2021
Home > State Varta > बंगाल में लगेगा राष्ट्रपति शासन? नड्डा के काफिले पर हमले के बाद उठी मांग

बंगाल में लगेगा राष्ट्रपति शासन? नड्डा के काफिले पर हमले के बाद उठी मांग

Webvarta Desk: पश्चिम बंगाल के डायमंड हार्बर में BJP अध्यक्ष जे पी नड्डा (JP Nadda) के काफिले पर हुए हमले पर राजनीतिक घमासान तेज हो गया है। बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय (MuKul Rai) ने डायमंड हार्बर की घटना को लेकर राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है। मुकुल राय ने कहा कि आज की स्थिति को देखते हुए पश्चिम बंगाल में तुरंत राष्ट्रपति शासन लगाया जाना चाहिए।

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने आरोप लगाया है कि पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) की यात्रा से पहले पश्चिम बंगाल के 24 परगना जिले में डायमंड हार्बर में तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने उनके कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट की। बीजेपी की राज्य इकाई के सूत्रों ने आरोप लगाया कि नड्डा के कार्यक्रम स्थल से पार्टी के बैनरों को फाड़ दिया गया और उनके कुछ कार्यकर्ताओं के साथ तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने मार-पिटाई की।

‘पश्चिम बंगाल में जंगल राज’

बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय ने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल में ‘जंगल राज’ चल रहा है। रॉय ने आरोप लगाया कि बंगाल में कानून का राज खत्म हो गया है। विपक्षी पार्टियों को उनके कार्यक्रम आयोजित करने की अनुमति नहीं मिल रही है। राज्य में जंगल राज्य चल रहा है।

घटना पश्चिम बंगाल की गिरती कानून व्यवस्था का परिचायक: राजनाथ

डायमंड हार्बर की घटना पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पश्चिम बंगाल के प्रवास के दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हुए हमले के बाद मैंने उनसे फोन पर बात करके उनके कुशल क्षेम की जानकारी प्राप्त की है। यह घटना पश्चिम बंगाल राज्य की गिरती कानून व्यवस्था का परिचायक है।

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में राजनीतिक नेताओं को इस तरह से निशाना बनाना बेहद चिंताजनक है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के काफिले पर हुए हमले की गंभीरता को देखते हुए इसकी पूरी जांच की जानी चाहिए और इस घटना की जिम्मेदारी तय की जानी चाहिए।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बोला हमला

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि सैकड़ों बीजेपी कार्यकर्ताओं की जान पिछले कुछ सालों में पश्चिम बंगाल में गई हैं। हिंसा और हत्या का दौर लगातार जारी है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर जिस तरह से पथराव किया गया है लोकतंत्र में इससे बड़ी हत्या कुछ नहीं हो सकती है।

‘बंगाल लोकतंत्र की हत्या का प्रयास’

मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ममता दीदी ने बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा के कार पर हमला करवाया है। यह लोकतंत्र की हत्या का प्रयास है जिसे पश्चिम बंगाल की जनता सहन नहीं करेगी। ममता दीदी नड्डा की गाड़ी पर फेंका गया पत्थर बंगाल में TMC के कफन में अंतिम कील साबित होगा।

‘लोकतंत्र को शर्मसार करने वाली है घटना’

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पश्चिम बंगाल में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर पर हिंसक हमला अक्षम्य और निंदनीय है। यह हमला तृणमूल कांग्रेस की आगामी चुनावों में संभावित हार से उपजी हताशा का प्रतीक है। यह घटना लोकतंत्र को शर्मसार करने वाली है, दोषियों पर कठोरतम कार्रवाई होनी चाहिए।

तृणमूल कांग्रेस ने आरोपों को बताया ‘निराधार’

बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय ने तृणमूल कांग्रेस प्रतिक्रिया दी है। तृणमूल कांग्रेस के स्थानीय नेताओं ने इन आरोपों से इनकार किया है। उन्होंने कहा कि ये आरोप ‘निराधार’ और ‘राजनीति से प्रेरित’ हैं।

दो दिन के बंगाल दौर पर हैं बीजेपी अध्यक्ष

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बुधवार को दो दिवसीय यात्रा पर यहां पहुंचे हैं और वे राज्य में बीजेपी की गतिविधियों का जायजा लेंगे और लोगों तक पहुंचने के पार्टी के अभियान में हिस्सा लेंगे। ये कार्यक्रम आगामी 2021 विधानसभा चुनाव से पहले हो रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *