25.1 C
New Delhi
Monday, October 3, 2022

झारखंड की सियासी हलचल रायपुर में शिफ्ट, जानें सीएम हेमंत सोरेन ने किस-किसको पहुंचाया ‘सेफ हाउस’

वेबवार्ता: झारखंड में जारी सियासी संकट (Jharkhand Politics Crisis) के बीच सत्ताधारी यूपीए गठबंधन के विधायक शाम करीब पांच बजे रांची एयरपोर्ट से स्पेशल फ्लाइट से रायपुर (Jharkhand UPA MLA Reach Raipur) के लिए रवाना हो गए। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) रांची एयरपोर्ट पर विधायकों को इंडिगो की स्पेशल फ्लाइट में बिठाकर खुद अपने आवास लौट आए हैं।

मुख्यमंत्री (Hemant Soren) सहित उनके कैबिनेट में शामिल ज्यादातर मंत्री रांची में ही रुके हैं। दरअसल सीएम ने आगामी 1 सितंबर को रांची में कैबिनेट की बैठक बुलाई है। बैठक में ताजा राजनीतिक हालात (Jharkhand Politics Crisis) के मद्देनजर अहम फैसले लिए जा सकते हैं। सीएम हेमंत सोरेन ने हॉर्स ट्रेडिंग की आशंका को देखते हुए विधायकों के ‘सेफ हाउस’ पहुंचा दिया है। विधायकों के साथ कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडेय, झारखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर को रायपुर गए हैं।

यूपीए के 32 विधायक (Jharkhand UPA MLA Reach Raipur) के साथ कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडेय, झारखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर भी रायपुर पहुंच गए हैं। बताया जा रहा है कि झारखंड के यूपीए विधायक रायपुर में मेफेयर रिसॉर्ट में अगले कुछ दिनों तक रहेंगे। रायपुर आने वाले झारखंड यूपीए के विधायकों में जेएमएम के 19, कांग्रेस का 12 और राजद का एक विधायक हैं।

देखिए झारखंड से रायपुर आने वालों की पूरी लिस्ट

cccc

रिसॉर्ट में 47 रूम बुक, एक विधायक पर 1 दिन में खर्च होंगे 25 हजार से ज्यादा

मेफेयर रिसॉर्ट में विधायकों के लिए 47 कमरे बुक कराए जाने की सूचना है। यह रिसॉर्ट अपने चार स्वीमिंग पूल के लिए जाना जाता है। इस मेफेयर रिसॉर्ट में रुकवाने का अनुमानित खर्च 20 से 25 हजार रुपए तक का माना जा रहा है। मेफेयर छत्तीसगढ़ के फाइव स्टार होटल की श्रेणी में आता है। यहां रुकने में एक कमरे का अनुमानित खर्च 15000 रुपए होता है। इसके अलावा अन्य चीजों के खर्चे को जोड़ लिया जाए तो यह खर्च 20 से 25 हजार रुपए से ज्यादा तक पहुंच जाता है।

रिसॉर्ट की सुरक्षा में IPS-DSP स्तर के अधिकारियों की तैनाती

रिसॉर्ट की सुरक्षा में आईपीएस और डीएसपी स्तर के दर्जन भर अधिकारियों की तैनाती की सूचना है। अफसरों की तैनाती को लेकर एसपी ने बकायदा पत्र भी जारी किया है। रिसॉर्टके कमरों को दो दिन पहले ही खाली करा लिया गया था। यहां रह रहे मेहमानों को सोमवार को ही दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया गया था।

षड्यंत्रकारियों को तरीके से जवाब देंगे: सीएम हेमंत

बता दें, विधायकों को छोड़ने आए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने एयरपोर्ट के बाहर कहा कि कोई अनहोनी नहीं होगी। हर परिस्थिति का सामना करने के लिए सत्ता पक्ष तैयार है। रणनीति के तहत कार्य किए जा रहे हैं। उसी रणनीति की छोटी सी झलक पहले और आज सभी ने देखा, आगे भी कई चीजें देखने को मिलेंगी। राज्य में षड्यंत्रकारियों को जवाब सत्ता पक्ष तरीके से देगी।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,124FollowersFollow

Latest Articles