पिता को हुई जेल.. और मां छोड़कर चली गई, ठिठुरन भरी रात में कुत्ते के साथ फुटपाथ पर सोया मासूम

Webvarta Desk: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुज़फ्फरनगर (Muzaffarnagar News) जिले में इन दिनों एक बेबस बच्चे की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इस तस्वीर में मासूम ठिठुरन भरी सर्द रात में फुटपाथ पर एक कुत्ते के साथ सोता दिख रहा है।

एक स्थानीय व्यक्ति द्वारा ली गई इस तस्वीर के सामने आने के बाद जिला प्रशासन हरकत में आया और बच्चे को खोज निकाला।

पिता जेल में, मां छोड़कर चली गई

बेबस मासूम से जब पुलिस ने इस तरह सड़क पर सोने की बात पूछी तो बच्चे ने अपनी भावुक कहानी बताई। लगभग 9 से 10 साल का ये बच्चा अपना नाम अंकित बताता है। अंकित के अनुसार उसका पिता जेल में बंद है और मां छोड़ कर चली गई थी। ये मासूम बच्चा अपने परिवार या घर के बारे में इस के अलावा और कुछ नहीं जानता है।

अंकित ने बताया कि वह दुकान पर काम कर या कूड़ा बीन कर थोड़े बहुत पैसे कमाकर अपना गुजारा करता है। अपने साथी कुत्ते, जिसे वह प्यार से डैनी कहता है, उसका पेट भी वह भरता है। रात को इस कड़ाके की सर्दी में मुज़फ्फरनगर के शिव चौक स्थित मार्केट में किसी भी दुकान के सामने अपने दोस्त कुत्ते के साथ सो जाता था। कुत्ता रात भर अपने मालिक का ध्यान रखता था।

कुछ दिन पहले ली गई बच्चे की इस तस्वीर के वायरल होने के बाद मुजफ्फरनगर के एसएसपी अभिषेक यादव ने बच्चे को ढूंढने के लिए जब पुलिस टीम लगाई तो बच्चे को पुलिस ने शहर से बरामद कर लिया। अब बच्चा चाइल्ड एंड वुमैन वेलफेयर डिपार्टमेंट के देखरेख में है जहां इसके रहने के साथ-साथ जिला प्रशासन अच्छी पढ़ाई का बंदोबस्‍त भी करा रहा है।