हिंदू देवी-देवताओं भला बुरा कहने वाली हीर खान पर देशद्रोह का मुकदमा

New Delhi: सोशल मीडिया पर हिंदू देवी-देवताओं पर आप’त्तिजन’क टिप्पणी करने की आरोपी सना खान उर्फ हीर (Sana Khan Alias Heer Khan) के खिलाफ देशद्रो’ह के साथ ही कई अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। यह जानकारी जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक दीक्षित ने शुक्रवार को दी।

मीडिया को जारी एक बयान में एसएसपी ने कहा,’इस मामले में प्रारंभिक जांच के आधार पर इस महिला (Sana Khan Alias Heer Khan) पर देशद्रो’ह सहित कई अन्य धाराएं लगाई गई हैं। इसके अलावा, वह सोशल मीडिया के जिन मंचों पर सक्रिय थी, पुलिस उसे खंगाल रही है।’

देश के बाहर के लोगों से भी संपर्क की बात उजागर

एसएसपी ने बताया कि इसके अलावा पुलिस अन्य सभी पहलुओं की जांच कर रही है जिससे यह पता चल सके कि आरोपी महिला (Sana Khan Alias Heer Khan) को किसी ने भ’ड़काया तो नहीं था और कौन-कौन लोग इससे जुड़े हैं? दीक्षित ने बताया कि जांच में सामने आया है कि आरोपी महिला का संपर्क देश के बाहर के भी कुछ लोगों से था, लेकिन यह संपर्क सोशल मीडिया के माध्यम से ही था।

सोशल मीडिया और कॉल डिटेल्स खंगाल रही पुलिस

सना खान (Sana Khan Alias Heer Khan) के फोन और कॉल के विवरण, सोशल मीडिया पर उसके विवरण और आसपास के लोगों से पूछताछ के आधार पर पुलिस अपनी विवेचना आगे बढ़ा रही है। बता दें कि सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में सना खान द्वारा हिंदू देवी-देवताओं पर अभ’द्र और अ’श्लील टि’प्पणी करने के आरोप में उसे यहां के खुल्दाबाद थाने की पुलिस ने गिर’फ्तार किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *