Hathras Case: कड़ी सुरक्षा में हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच के लिए निकला पीड़ित परिवार, आज होगी सुनवाई

New Delhi: कड़ी पुलिस सुरक्षा के बीच हाथरस गैं’गरे’प (Hathras Case) पीड़िता के परिजन राजधानी लखनऊ के लिए रवाना हो गए हैं। आज इलाहाबाद हाई कोर्ट (Allahabad High Court) की लखनऊ बेंच में इस मामले की सुनवाई है। परिवार से सदस्य सुबह के वक्त पुलिस और प्रशासनिक अमले के साथ निकले।

एसडीएम अंजलि गंगवार ने बताया कि वह खुद परिवार के साथ जा रही हैं। उन्होंने बताया कि सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए हैं। डीएम और एसपी भी साथ में रहेंगे। कोर्ट में परिजन इस मामले के संबंध में बयान देंगे। प्राप्त जानकारी के अनुसार पीड़िता के पिता, मां, भाई सहित पांच लोग कोर्ट में बयान देंगे।

रात में निकलने से परिवार ने किया था इनकार

दरअसल, पुलिस का प्लान पी’ड़ित परिजन को रविवार को ही ले जाने का प्लान था। लेकिन परिवार ने खुद की जान का ख’तरा बताते हुए रात में जाने से इनकार कर दिया था। हाई कोर्ट (Allahabad High Court) ने हाथरस कांड (Hathras Case) का खुद संज्ञान लिया है। कोर्ट ने प्रमुख सचिव गृह, डीजीपी, एसपी और डीएम हाथरस को तलब किया है।

हाथरस पहुंची सीबीआई, जांच शुरू

उधर, हाथरस कांड (Hathras Case) की जांच शुरू करने के लिए केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की टीम रविवार शाम चंदपा थाना क्षेत्र के बूलागढ़ी गांव में पहुंच गई है। सीबीआई (CBI FIR in Hathras Case) की टीम दिल्ली से अधिकारियों की ब्रीफिंग के बाद यहां पर पहुंची है। सीबीआई ने रविवार को ही इस मामले में केस दर्ज किया था। केस दर्ज करने से पहले यूपी सरकार ने सीबीआई को जांच की अनुशंसा भेजी थी।

29 सितंबर को हुई थी पीड़िता की मौ’त

बता दें कि 14 सितंबर को हाथरस जिले के चंदपा क्षेत्र में 19 साल की एक दलित युवती से कथित रूप से गैं’गरे’प का मामला सामने आया था। युवती को पहले अलीगढ़ के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बाद में उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया था जहां बीते 29 सितंबर को उसकी मौत हो गई।

मौ’त के बाद रात में ही पीड़िता का अंतिम संस्कार कर दिया गया था। इसके बाद घटना के विरो’ध में देश में जगह-जगह प्रदर्शन हुए। कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पी’ड़िता के परिवार से मिलने हाथरस गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *