हरियाणा: BJP सरकार पर संकट! पूर्व CM हुड्डा ने पेश किया अविश्‍वास प्रस्‍ताव, कांग्रेस MLA’s ने किया समर्थन

Webvarta Desk: Haryana Floor Test: हरियाणा विधानसभा (Haryana Vidhansabha) में कांग्रेस विधायक दल के नेता और नेता विपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupinder Singh Hooda) अविश्वास प्रस्ताव (No Confidence Motion) पेश किया। इस दौरान कांग्रेस विधायकों ने खड़े होकर अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन किया।

अविश्वास प्रस्ताव (No Confidence Motion) पर अब चर्चा हो रही है। दो घंटे की बहस के बाद प्रस्‍ताव पर वोटिंग होगी। हुड्डा (Bhupinder Singh Hooda) ने इस दौरान कहा कि मैं चाहता हूं कि इस मसले पर सीक्रेट वोटिंग होनी चाहिए। भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि स्पीकर साहब आपको व्हिप जारी होने पर विधायक की सदस्यता रद्द होने का बयान नहीं देना चाहिए था। स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता ने इसके पीछे रूल्स का हवाला दिया।

वहीं मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल (Manohar lal Khattar) ने अविश्वास प्रस्ताव से पहले कहा कि हम बिल्कुल आश्वस्त है और सरकार के खिलाफ जो अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है वह सदन में गिरेगा।

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) ने कहा कि सरकार जिस बहुमत के साथ बनी थी, उसी बहुमत के आधार पर अगले चार साल हरियाणा की जनता का विश्वास हासिल करेगी। आज के नेता प्रतिपक्ष जब मुख्‍यमंत्री थे तो खुद कान्ट्रैक्ट फार्मिंग का कानून लेकर आए थे। आज वह इस पर राजनीति कर रहे हैं।